सुबह जल्दी नही उठ पाते तो आज रात ही करें ये उपाय, सुबह दिखेगा असर


अगर आप सुबह जल्दी उठना चाहते है और ढेर सारी कोशिशों के बाद भी उठ नहीं पाते हैं तो ये साधारण से टोटके आपका काम आसान कर देंगे-

(1) सुबह आप को जितने बजे उठना है, रात को सोते समय अपने तकिए को उतने ही घूंसे मार कर सो जाएं। जैसे आपको सुबह 5 बजे उठना है, रात को तकिए को पांच घूंसे मारकर सो जाएं। आपकी आंख सुबह ठीक पांच बजे अपने आप खुल जाएंगी और आप अपने-आपको तरोताजा महसूस करेंगे।
ये भी पढ़िए : 
सुबह उठ कर अगर रोज़ करेंगे ये आसान से काम तो वजन रहेगा कंट्रोल में


(2) रात को सोते समय अपने बाएं हाथ से दाएं हाथ की नब्ज पकड़ें तथा पांच मिनट तक उस पर आंख बंद कर ध्यान लगाएं। पांच मिनट बाद कहें कि मैं सुबह पांच बजे (या जितने बजे भी उठना चाहे, वो समय बोलें) उठ जाऊंगा और तुरंत सो जाएं। आपकी आंख ठीक उतने बजे अपने आप ही खुल जाएगी चाहे आप कितने बजे सोए।

(3) अपने बिस्तर के पास ठंडे पानी की एक बोतल रखें। सुबह जब भी आंखें खुली, ठंडे पानी की बोतल से दो छीटें अपनी गर्दन तथा आंखों पर डाल लें। आप सुबह जल्दी उठना शुरू कर देंगे।

(4) अगर आप रात को अपने लाइफ पार्टनर के साथ सोते हैं तो कोशिश करें कि पति बिस्तर के बाईं तरफ तथा पत्नी दाईं तरफ सोएं। ऐसा करने से नींद अच्छी आती है और सुबह जल्दी उठने के बावजूद भी दिन भर थकान नहीं होती।
(5) रात को सोने से पहले अपने दिमाग की सारी टेंशन दूर करके सोएं। इससे आपकी नींद जल्दी भरेगी और आप समय पर उठ सकेंगे।

नोटः ये सभी उपाय जनसामान्य में प्रचलित मान्यताओं पर आधारित है और इनका कोई साइड इफेक्ट नहीं है।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।