चुपके से रोज़ सुबह घर के दरवाजे पर करें पानी का ये टोटका होगी शर्तिया धन की वर्षा |


हमारे धर्म ग्रन्थो में समस्याओं को दूर करने के बहुत सारे छोटे छोटे उपाय बताये गए है जो देखने में तो साधारण लगते है पर होते बड़े काम के है, इनका असर इतना चामत्कारिक होता है कि आप जानकर चौंक जाएंगे ! आज हम आपको एक ऐसे ही उपाय के बारे में बताने जा रहे है.

तांबे के लौटे से मुख्य द्वार पर पानी छिड़कने से घर के आसपास का वातावरण पवित्र हो जाता है नकारात्मकता नष्ट हो जाती है। पवित्र वातावरण घरों में ही सुख-समृद्धि और धन का वास होता है। ऐसे घर में रहने वाले लोगों को स्वास्थय संबंधी लाभ भी प्राप्त होते हैं। हमारे घर में जो भी महिला सुबह जल्दी उठती हो उसे यह उपाय करना चाहिए।

उपाय इस प्रकार है :

उपाय के लिए स्त्री को सुबह जल्दी उठना है और घर के मुख्य द्वार पर प्रतिदिन तांबे के लौटे से जल छिड़कना है। यह छोटा सा उपाय है लेकिन बहुत कारगर है। जिन घरों में यह उपाय किया जाता है उन्हें महादेवी की कृपा प्राप्त हो जाती है।

सभी प्रकार के पूजन कार्य में तांबे के लोटे की अनिवार्यता बताई गई है। तांबे की धातु को पवित्र माना जाता है। साथ ही, तांबे के लोटे में रखा पानी भी औषधीय गुण वाला हो जाता है। इसका पानी मुख्य द्वार पर छिड़कने से घर के आस-पास रहने वाले स्वास्थ्य के लिए हानिकारक कई सुक्ष्म कीटाणु नष्ट हो जाते हैं। तांबे के लोटे से पानी पीने पर त्वचा संबंधी रोगों का नाश होता है। पेट से संबंधित कई रोग जैसे कब्ज, गैस आदि भी राहत मिलती है।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।