जेब में रूमाल रखते समय ना करे ये गलतियाँ


अपने पास रूमाल रखना अधिकतर लोगों की आदत में शुमार होता है। आपको जानकर हैरानी होगी रूमाल के रूप में अपने साथ रखा जाने वाला ये छोटा सा कपड़ा आपके व्यक्तित्व पर अच्छे-बुरे प्रभाव डालता है। आइए जानें कैसे जेब में रखा रूमाल कर सकता है आपको आबाद या फिर बर्बाद।

* प्रतिदिन धुला हुआ रूमाल उपयोग करना चाहिए। गंदे रूमाल पर नकारात्मकता हावी हो जाती है।
* अंक ज्योतिष के अनुसार शुभ लाभ की कामना करने वाले रूमाल के 4 अथवा 6 फोल्ड करके अपने पास रखें।
* रूमाल पर पैन अथवा पैसिंल से कुछ लिखना नहीं चाहिए, एकाग्रता में कमी आती है।
* अपना रूमाल किसी को न दें और न किसी का लें।
* लाइट रंग के रूमाल इस्तेमाल करने चाहिए।
ये भी पढ़िए : छींक का आना कब होता है शुभ और कब अशुभ, जरुर जानिए

* व्यवसाय में निरंतर हानि का सामना करना पड़ रहा है या निसंतान हैं तो पीला रूमाल सदैव पास में रखें, वीरवार का व्रत रखें, पीला प्रसाद बांटे, सवा छ: रत्ती का पीला पुखराज सोने या ताम्बे की अंगूठी में जड़वा कर धारण करें तथा सिद्ध शनि महाकाल यंत्र गले में धारण करें।
ये भी पढ़िए : जानिए हथेली में बनने वाले इन निशानों का क्या होता है फल

* आय से अधिक व्यय होता है, पिता का धन नष्ट हो रहा है अथवा माता हर समय कष्ट में रहती है। तो करें ये आसान उपाय बारह बादाम काले रूमाल में बांधकर लोहे के पात्र में अंधेरी कोठरी में रखें तथा चार खड़कते नारियल नदी में प्रवाहित करें।
ये भी पढ़िए : घर से निकलते समय जरूर रखें इन बातों का ध्यान, बढ़ेंगी सफलता की संभावनाएं..!!!!

* नौकरी, प्रमोशन, इंक्रीमैंट प्राप्त करने के लिए घर आए अतिथि को भोजन परोसने से पूर्व उनके हाथ-पांव धुलवाकर उन्हें पूर्व दिशा की ओर मुख करके कंबल के आसन पर बिठाएं तांबे या कांसे की थाली में भोजन परोसें। खाने में तीन तरह की सब्जी और दही हो। जब वो अपने घर को प्रस्थान करने लगें तो उन्हें कपड़े उपहार स्वरूप दें। सामर्थ्य न हो तो एक रूमाल भी दे सकते हैं।

* ज्योतिष शास्त्र में मंगल को सेनापति माना गया है। मंगल कामना और भावना से हनुमान जी के साथ जुडऩे से वे सभी तरह के संकटों से मुक्ति दिला देते हैं। हनुमान जी आपको जीवन के प्रत्येक संकट से निकाल सकते हैं और आपके जीवन में संकटमोचन बन कर सभी संकटों का अंत कर सकते हैं। यकीन न हो तो मंगलवार के दिन लाल रंग का रूमाल अपनी जेब में रख कर देखें।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।