कान पर बाल दिखें तो हो जाएँ सावधान, इस जानलेवा बीमारी का है लक्षण

कान पर बाल होना है खतरनाक संकेत, जल्दी पढ़िए?

 
कानों पर बाल होना आम बात नहीं है. ये देखने में तो खराब लगते ही हैं साथ ही यह आपको एक गंभीर बीमारी की सूचना भी देते हैं. हाल ही में हुए एक शोध के अनुसार जिन लोगों के कान पर बाल दिखाई देने लगे हैं उन्हें सावधान होने की जरूरत है क्योंकि कान पर बाल आना जानलेवा बीमारी का दस्तक हो सकता है.

यह भी पढ़ें - हार्ट अटैक के लक्षण करीब एक महीने पहले से ही दिखने लग जाते हैं , जाने कैसे?

हम में से कुछ लोगों के कान पर बाल होते हैं. अगर ज्योतिषों की माने तो जिनके कान पर बाल होते हैं ऐसे व्यक्ति चतुर, दंभी, स्वार्थी और व्यवहारकुशल होते हैं. ज्योतिष से परे विज्ञान इस बात को स्वास्थ्य से जोड़कर देखता है. रिसर्च के अनुसार जिन लोगों के कान पर बाल होते हैं, वह हृदय रोग से पीड़ित होते हैं. खासतौर पर ऐसे लोगों को कभी भी हार्ट अटैक आ सकता है.



अक्सर आपने देखा होगा कि फलां इंसान को अचानक से हार्ट अटैक आ गया है और जबकि वह दिखने में एकदम स्वस्थ थे. कई बार हम अपने शरीर में दिखने वाले बीमारी के लक्षणों को पहचान ही नहीं पाते. दिल की बीमारी के ऐसे ही कुछ लक्षण हम नजरंदाज कर देते हैं.

कान पर बाल आने की समस्या आज के समय में जैनेटिक से ज्यादा भागदौड़ भरे जीवन के कारण होती है लेकिन सबसे ज्यादा ये समस्या सिगरेट पीने वाले लोगों के साथ देखी जा रही है. रिसर्च के अनुसार आपके कान और हार्ट अटैक में गहरा कनेक्शन होता है. अगर आपके कान पर भी बाल आते हैं तो इसे साधारण बात समझ कर नजरअंदाज न करें. 

यह भी पढ़ें - जानिए उकडू अवस्था में बैठने से कई हैरान कर देने वाले फायदे

आपने अक्सर देखा होगा कि कुछ लोगों के कान पर बाल होते हैं जो देखने में अजीब से लगते हैं. कई बार तो कान के बाल देख कर बच्‍चे भी मजाक तक उड़ाने लगते हैं. वहीं दूसरी ओर अगर हम ज्योतिषों की माने जिनके कान पर बाल होते हैं वे ऐसे व्यक्ति चतुर, दंभी, स्वार्थी तथा व्यवहारकुशल होते हैं. धन संचय करने में सत्य-असत्य की परवाह नहीं करते. लेकिन एक शोध के अनुसार अगर आपके कान पर बाल दिखाई देते हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि आप एक जानलेवा बीमारी का शिकार हो सकते हैं. एक रिसर्च के अनुसार....
 

कान पर जिन लोगों के बाल होते हैं, वह हृदय रोग से पीड़ित होते हैं. खासतौर पर ऐसे लोगों को कभी भी हार्ट अटैक आ सकता है.

कान पर बाल आने की समस्या आज के समय में जैनेटिक से ज्यादा भागदौड़ भरे जीवन के कारण होती है. लेकिन सबसे ज्यादा ये समस्या सिगरेट पीने वाले लोगों के साथ देखी जा रही है.

यह भी पढ़ें - सिर्फ सात दिन में बवासीर की छुट्टी, आजमाकर देख लीजिए

रिसर्च के अनुसार आपके कान और हार्ट अटैक में गहरा कनेक्शन होता है. 1973, Dr. Sanders T. Frank और उनकी टीम ने या पाया कि ऐसे लोगों में हार्ट अटैक का समस्या ज्यादा पाई गई जिनके कान पर अधिक बाल थे. अगर आपके कान पर भी बाल आते हैं तो इसे साधारण बात समझ कर इग्नोर न करें.

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।