पैर के अंगूठे में काला धागा बांधने से दोबारा कभी नहीं होगी ये बीमारी, महिलाओं के लिए है बेहद असरदार


हिन्दू धर्म में खुद को बुरी नज़र से बचाने के लिए काले धागे का इस्तेमाल किया जाता है. आपने अपने घर के बड़े-बूढों से कहते हुए सुना होगा कि काला धागा बांध लो नजर नहीं लगेगी. अगर घर के किसी बच्चे को भी नजर लगती है तो उसे नजर से बचाने के लिए काला धागा या काला टिका लगाया जाता है, लेकिन क्या आप जानते है कि कुछ लोग और खासकर महिलाएं पैर के अंगूठों में काला धागा क्यूँ बांधती है?

ये बात तो आपको भी अच्छी तरह से पता होगी कि नाभि को व्यक्ति के शरीर का केंद्र माना जाता है. नाभि से व्यक्ति की 72000 नाड़ियां जुड़ी हुई होती है. अगर नाभि अपनी जगह से खिसक जाए तो व्यक्ति को बहुत सी समस्याएं होने लगती है और ये समस्याएं कोई भी दवाई लेने से ठीक नहीं हो पाती.

नाभि खिसकने की ज्यादा समस्या महिलाओं को होती है, इसका इलाज नाभि को सही जगह में लाने पर ही होता है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसा छोटा सा उपाय बताने जा रहे हैं जिसको करने के बाद आपको इस समस्या से हमेशा के लिए निजात मिल जायेगी.

दरअसल अगर आप अपने अंगूठे में काले रंग का धागा बांधते हैं, तो आपको बहुत जल्दी इस समस्या से निजात मिल सकती है. ये छोटा सा धागा आपको हमेशा के लिए इस समस्या से छुटकारा दिला सकता है. इसका असर आपको खुद धीरे-धीरे करके दिखाई देने लग जायेगा.

वहीँ बता दें कि आपके जिस भी हाथ की छोटी उंगली की लम्बाई कम हो उस हाथ को सबसे पहले सीधा करें और अपने हाथ की हथेली ऊपर की तरफ करें. अब अपने इस हाथ को आपके दूसरे हाथ की कोहनी के जोड़ के नजदीक ले जाए. अब अपने पहले वाले हाथ की मुट्ठी को बंद कर लें. इस बंद की गयी मुट्ठी से जोर से अपने कंधे पर मारे. ऐसा अगर आप 10 बार करेंगे तो आपकी नाभि खुद ही अपने जगह पर वापस आ जायेगी.

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।