गलती से भी कभी किन्नरों को ना दें ये चीज़े, वर्ना हो सकती है जीवन में बर्बादी


आपने अक्सर देखा होगा कि शादी-ब्याह या फिर बच्चा होने पर किन्नरों को बुलाया जाता है ताकि वे आकर नई ज़िंदगी शुरु करने वालों को अपना आशीर्वाद दे सके। इसके अलावा कहा जाता है कि एक किन्नर की दिल से दी हुई दुआएं लोगों कि ज़िंदगी सवार सकती है, तो वहीं उनके द्वारा दी गई बद्दुआएं किसी के जीवन को बर्बाद भी करके रख सकती हैं। ऐसे ही कुछ चीज़े ऐसी होती हैं जिसे खासतौर पर किसी किन्नर को नहीं दिया जाता, कहा जाता है कि ऐसा करने से जीवन में बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ जाता है।

लेकिन परेशानी तब ज़्यादा खड़ी हो जाती है जब इंसान को पता ही नहीं होता कि वो सही कर रहा है या गलत। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं वो चीज़े जिसे यदि कोई इंसान भूल से भी किसी किन्नर को दे दे तो उनके जीवन की बर्बादी शुरु हो जाती है। तो आइए जानते हैं आखिर वो कौनसी चीज़े हैं-
पुराने कपड़े
अक्सर लोग अपने घर में रखे पुराने कपड़े ज़रुरमंदों को दे देते हैं और नहीं तो दरवाज़े पर मांगने आई किन्नरों को भेंट कर देते हैं। मगर ऐसा कभी भूलकर भी ना करें क्योंकि इससे घर की शांति भंग हो सकती है।

स्टील के बर्तन
ज़्यादा मंहगा ना होने के कारण कई बार लोग शुभ अवसर पर स्टील के बर्तन की भेट कर देते हैं, मगर यदि आपने किसी किन्नर को गलती से भी स्टील का कोई बर्तन दे दिया तो याद रहे कि आपके हर शुभ काम में विघ्न डलता रहेगा। साथ ही आपके घर की शुख-शांति भी गुम हो जाएगी।
तेल का दान
कभी भी किसी किन्नर को तेल दान ना करें, इससे घर में दरिद्रता आ सकती है।

झाड़ू
भारतीय संस्कृति में झाड़ू को लक्ष्मी का रुप माना जाता है। ऐसे में यदि आप किसी किन्नर को गलती से भी झाड़ू देते हैं तो आपके घर में लक्ष्मी कभी टिकेगी नहीं।
प्लास्टिक की चीज़े
यदि आप घर में बरकत चाहते हैं तो कभी भी किसी भी किन्नर को प्लास्टिक की चीज़े भेंट ना करें। ऐसा करने से घर के सदस्यों पर बीमारी का खतरा भी मडराता है।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।