अगर गलती से भी करते हैं ये 5 काम तो आपकी संतान भी हो जाएगी किन्नर


हमारे समाज में कई विशेष वर्ग होते हैं जो रहते तो हमारे साथ ही हैं लेकिन उनका रहन सहन परंपरा सबकुछ अलग है। इसलिए हर कोई समाज के उस वर्ग के बारे में जानना चाहता है। वैसे तो भारत देश में हर जात, हर धर्म, हर वर्ग के लोग समान तरह से रहते हैं कोई ऊंच नीच का भेदभाव नहीं होता सभी को समान अधिकार ही मिलता है। आज हम उन्‍हीं में से एक विशेष वर्ग की बात करने जा रहे हैं जो हैं किन्नर।


जी हां भले ही इस देश में हर किसी को समान अधिकार प्राप्‍त है लेकिन इस वर्ग को अभी भी कई सारी यातनाएं भी झेलनी पड़ती है। उसके बावजूद ये किसी की खुशी में वे साथ निभाने की हर कोशिश करते हैं पर उनकी खुशी की शायद किसी के लिए कोई कीमत ही नहीं बल्कि एक अभिशप्त जिंदगी की तस्वीर वे केवल इसलिए बन जाते हैं क्योंकि आम लोगों से वे थोड़े अलग हैं।

आज हम आपको उन 5 कामों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे करने पर आपकी सन्तान भी किन्‍नर के रूप में जन्‍म लेगी। ये तो हम सभी जानते ही है कि किन्‍नर का भी जन्‍म हम जैसे इंसान से ही होता है लेकिन क्‍यों होता है ये शायद नहीं जानते तो बता दें कि हमसे अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां हो जाती है जिसके बजह से संतान किन्‍नर के रूप में जन्‍म लेता है। दरअसल ये गलतियां गर्भाव्स्‍था के दौरान हो जाती है। तो आइए जानते हैं उन गलतियों के बारे में।

यह भी पढ़ें : फीमेल कॉन्डोम उपयोग करने का तरीका और टिप्स

ये हैं वो 5 काम :

1. विज्ञान की बात करें तो उसके अनुसार जब कोई भी महिला गर्भवती होती है तो उस दौरान 3 महीने के बाद ही शिशु के अंग का निर्माण होने लगता है। अगर उस दौरान महिला को किसी चीज से चोट लग जाए तो उस वजह से शिशु के अंग पर चोट लगती हैं और इस अंग का आकर बदल जाता हैं।

2. वहीं दूसरा कारण ये है कि अगर आप इस दौरान बीमार हैं और आप ज्यादा दवाई खा रही तो भी उस समय शिशु के अंग का निर्माण सही तरीके से नहीं हो पाता हैं।

3. गर्भावस्‍था के समय आप अगर समय से नहीं सोते हैं या फिर नींद के लिए कोई दवाई ले रही तो इसको तुरंत बंद कर दें क्‍योंकि ये भी एक मुख्‍य कारण हो सकता है।

यह भी पढ़ें : आपको नहीं मालूम होंगे कंडोम के ये 4 साइड इफेक्ट्स

4. इस समय आप किसी भी तरह का बासी या फिर विषैला भोजन खा लेते हैं तो इससे शिशु पर बहुत ज्यादा बुरा प्रभाव पड़ता हैं।

5. गर्भाव्‍स्‍था के समय अगर कोई महिला अपने 9 महीने तक पूरा सम्भाल कर न रहे किसी भी तरह की चीज दवा, कठोर चीजो आदि से दूर रहे तो इसका नतीजा आपके होने वाली सन्तान को भुगतना

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।