किन्नर की ढोलक के साथ करें ये काम फिर देखें कैसे चमकेगी आपकी किस्मत


पहले समय से ही किन्नर की दुआओं को काफी शुभ माना जाता है. कहा जाता है किन्नर को अपने घर से बिना कुछ दिये नहीं वापस जाने देना चाहिए.किन्नर समुदाय ही केवल ऐसा समुदाय हैं जिसकी दुआएं लेने से लोगों के जीवन में खुशियां आ जाती है. किन्नरों को बुध का प्रतीक माना गया है. कहते हैं यदि किसी व्यक्ति का बुध कमजोर हो उसे किन्रर को दान जरुर देना चाहिए.किन्ररों को मंगल मुखी भी कहा जाता है क्योंकि यह हमेशा मंगल कार्य में ही हिस्सा लेते हैं.

कहते हैं कभी गलती से भी इनके मुंह से बददुआ नहीं लेनी चाहिए, क्योंकि इनका बोला हुआ पत्थर लकीर होता है यह जो एक बार बोल देते हैं वह सत्य जरुर होता है,इसीलिए आपको बता दें कि कभी भी किन्नरों के पाप का भागी नहीं बनना चाहिए.कभी-कभी ऐसा भी होता है कि लोगों के पास धन तो होता है परंतु वह वह कभी घर में टिक नहीं पाता है.
धन से जुड़ी समस्याओं से निजात पाने को लिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं ज्योतिष के अनुसार किन्नरों से संबंधित वो उपाय जिसे करने से आपके घर के सभी दोष दूर हो जायेंगे.नीचे देखें उपाय :

घर में अन्न की कमी नहींं होगी
किन्नर को चावल दान दें और उसमे से कुछ चावल लेकर अपने घर के चावल में वापस मिला दें ऐसा करने पर घर में अन्न की कमी नही होंगी
मैरिड लाइफ समस्या
मैरिड लाइफ की परेशानियों को दूर करना हो तो किन्नर को सुहाग का सामान दान करें जैसे हरी चूड़ियाँ, लाल साड़ियाँ, कुमकुम आदि

सुपारी और सिक्के का उपाय
किन्नर को पूजा की सुपारी सिक्के के ऊपर रखकर दान में देना चाहिए ऐसा करने पर किन्नर की दुआओं से बुरा समय जल्दी दूर हो सकता है.

किन्नर की  ढोलक से उपाय
किन्नर की ढोलक की पूजा करें फिर इच्छा अनुसार पैसा चढ़ाएं इस उपाय को करने से कामों में आ रही बाधाएं दूर हो सकती है

सिक्के का उपाय
किसी किन्नर से एक सिक्का लेकर अपने पर्स या तिजोरी में रखें, ऐसा करने से पैसों की कमी दूर होती है.

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।