आपके नाम का पहला अक्षर खोल सकता है बहुत से राज , जान सकते हैं अपने लव पार्टनर का स्‍वभाव


हर किसी के स्वभाव को समझना बिलकुल भी आसान नहीं होता. कभी-कभी हम किसी से पहली बार मिलकर उसके स्वभाव के बारे में जान लेते हैं, लेकिन कई बार हमें साल लग जाते हैं, हम तब भी उस इंसान के स्वभाव के बारे में पता नहीं लगा पाते.

ज्योतिष शास्त्र में ऐसी बहुत सी विधाओं के बारे में बताया गया है जो इंसान के स्वभाव से जुड़ी हुई पोल खोल सकती हैं. इनमें से एक विधा है इंसान के नाम के पहले अक्षर से उस व्यक्ति के स्वभाव के बारे में पता लगाना. तो चलिए आप भी जान लीजिये राशि अनुसार इंसान के नाम के पहले अक्षर से उसका स्वभाव.

मेष राशि के लोग
इस राशि के लोगों का प्यार ज्यादा समय तक इनके पास नहीं टिक पाता. जिसके पीछे की सबसे बड़ी वजह ये है कि इस राशि के लोग हमेशा जल्दबाजी में रहते हैं. इस राशि के अक्षर वाले लोग अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाने में बहुत ज्यादा जल्दी करते हैं. जितनी जल्दी इनका प्यार शुरू होता है वो उससे कही जल्दी खत्म भी हो जाता है.

वृषभ राशि के लोग
इस राशि वाले जातक अपने पार्टनर से सच्चा प्यार करते हैं. ये लोग बहुत ज्यादा भावुक भी होते हैं. अगर इस राशि के लोगों को सच्ची मोहब्बत हो जाए तो ये लोग मरते दम तक उनका साथ देते हैं.

मिथुन राशि के लोग
मिथुन राशि के लोगों की जिंदगी में एक ही समय में बहुत सारे लोग होते हैं. इस राशि के लोग बहुत जल्दी किसी ओर की तरह भी आकर्षित होने लग जाते हैं. इसलिए एक ही समय में इन लोगों का अफेयर बहुत से लोगों से होता है.

कर्क राशि के लोग
कर्क राशि वाले लोग अपने प्रेमी या प्रेमिका की तरफ पूरी तरह से ईमानदार होते हैं, इसके अलावा इनकी तरक्की शादी के बाद ही होती हैं.

सिंह राशि के लोग
सिंह राशि के जातक आवाज के धनि होते हैं. इसी वजह से कोई भी व्यक्ति इनकी तरफ आसानी से आकर्षित हो जाता है. ये अपने पार्टनर से मरते दम तक सच्चा प्यार करते है. ये लोग दिखने में भी बहुत ज्यादा खूबसूरत होते हैं.

कन्या राशि के लोग
कन्या राशि के लोग बहुत ज्यादा भावुक होते हैं, इनके लिए दिल से दिल का मिलन बहुत ज्यादा महत्व रखता है. ये अपने परिवार और पार्टनर के लिए अपने सुखों का भी त्याग करने के लिए हरदम तैयार रहते हैं.
तुला राशि के लोग
तुला राशि वाले जातक सच्चे प्रेमी होते है. इनकी प्रवृत्ति मिलनसार होती हैं. ये जब भी किसी मुसीबत में फंसते हैं, तो उस समय इन्हें अपने परिवार और दोस्तों का पूरा साथ मिलता है. इनके स्वभाव से कोई भी इनकी तरफ पहली  नज़र में ही आकर्षित हो जाता है.


वृश्चिक राशि के लोग
इस राशि के जातक दिखने में बहुत ज्यादा खूबसूरत होते हैं. ये जिस भी व्यक्ति से प्रेम करते हैं उसको दिल से निभाते हैं. इनमें थोड़ी बहुत जलन की भावना भी पाई जाती हैं, वो भी तब जब इनका पार्टनर किसी और से बात करें.

धनु राशि के लोग
धनु राशि के लोग खुशमिजाज किस्म के होते हैं. ये हर दिन खुशी के साथ व्यतीत करना चाहते हैं. ये अच्छे प्रेमी होते हैं, लेकिन लंबे समय तक इनका प्रेम संबंध टिक नहीं पाता, इसलिए इनके बहुत से प्रेमी भी होते हैं.

मकर राशि के लोग
मकर राशि लोगों का स्वभाव थोड़ा जिद्दी किस्म का होता है. इनके इसी स्वभाव की वजह से इन्हें अपने प्रेम संबंधो में बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. ये जिस भी इंसान से प्यार करते हैं उसकी सुरक्षा का जिमा खुद उठाते हैं. इनकी पूरी ज़िन्दगी अपने पार्टनर से लड़ाई-झगड़ों में ही गुजर जाती हैं.

कुंभ राशि के लोग
कुंभ राशि के लोगों का स्वभाव भावुक किस्म का होता है. इनको दिया गया हर काम ये दिल से पूरा करते हैं. गुस्सा इन्हें बहुत कम आता है, लेकिन जब भी आता है तब इनका खुद पर कंट्रोल नहीं रह पाता. इसी की वजह से इन्हें बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

मीन राशि के लोग
मीन राशि के जातकों का स्वभाव बिलकुल मछली के जैसा होता है. ये लोग बहुत ज्यादा भावुक होते हैं, इसलिए इस राशि के लोग विपरीत लिंग की ओर बहुत जल्दी आकर्षित होने लग जाते हैं. ये लोग प्यार में अटूट संबंध बनाए रखते हैं, लेकिन इनको प्यार में धोखा भी बहुत बार मिलता है.

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।