दिन में एक बार आता है वो “गोल्डन मिनट” जब मुंह से निकली दुआ जरूर कुबूल होती है


दैवीय शक्तियों पर विश्वास जो लोग चमत्कार, आध्यात्म और दैवीय शक्तियों पर विश्वास करते हैं वो ये भी जानते हैं कि ईश्वर अपने होने की आहट किसी भीक्षण दे सकता है। वह हमारी इच्छा को सुन सकता है और अगर सच्चे दिल से कोई भी मुराद मांगी चाहिए तो वो उसे पूरा भी करता है।

गोल्डन मिनट : जानकारों का कहना है कि दिन के 24 घंटों में एक मिनट या पल वो भी आता है जब उसके मुंह से निकली हर दुआ कुबूल होती है। वह जो भी मांगता है वह अवश्य पूर्ण होता है। इस मिनट को गोल्डन मिनट कहा जाता है। लेकिन यह गोल्डन मिनट आता कब है, दिन का कौन सा क्षण वो क्षण होता है जब हमारे दिल की ख्वाहिश ईश्वर तक पहुंच जाती है।
ये भी पढ़िए : जाने क्यों पूजा में जरुरी है पान का पत्ता, इसके बिना अधूरी है हर पूजा

गोल्डन मिनट की गणना :  इस गोल्डन मिनट की गणना करने का भी विशेष सिद्धांत है। आपको महीने की शुरुआत और दिन का आंकलन करना है। मसलन ये जुलाई का महीना है और तारीख है 21 तो आपका गोल्ड मिनट होगा 21:07 यानि रात के 9 बजकर 7 मिनट।
गणना अब अगर महीना होता अगस्त और तारीख होती 10 तो आपका गोल्डन मिनट होता 10:08 मिनट। 25 से 31 तारीख के बीच हम इसका उलटा काउंट करेंगे। जैसे कि जनवरी 25 है तो हम 1:25 की गणना करेंगे।

आपकी मनोकामना तो चलिए अब इस समय को अपने ध्यान में रखें और पूरे दिल और भावनाओं के साथ अपने दिल की इच्छा को ईश्वर तक पहुंचाएं। वो आपकी मनोकामना जरूर पूरी करेंगे। वैसे एक बात आपको और जाननी चाहिए की ये सब सिर्फ तभी संभव है जब आप ईश्वर की सत्ता पर अपना विश्वास हरा हाला में कायम रखें|

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।