आज ही ले आये ये फूल चुपचाप रख दे चाँदी की डिब्बी में तुरंत होगा चमत्कार


ज्योतिष कहता है कि कुछ खास पेड़ के पौधों की जड़ या फूल को काम में लिया जाए तो कई समस्याओं का समाधान मिल सकता है. तथा वह आयुर्वेद कहता है कि हमारी प्रकृति में कुछ ऐसी चीज पाई जाती हैं जिनका हम सही प्रयोग करके गंभीर से गंभीर बीमारियों को दूर कर सकते हैं.यानी इन से अपना बचाव कर सकते हैं दोस्तों आज हम आपको ऐसी ही एक पेस्ट के बारे में बताने जा रहे हैं.

हमें जरुरत है किसी ऐसे चमत्कार की जो आसानी से मिल जाए और हमारे मस्तिष्क को ठीक कर दे. आयुर्वेद ने एक शानदार जड़ी-बूटी का उल्लेख किया गया है जिसको हम शंखपुष्पी के नाम से जानते है. इसका लैटिन नाम शंखपुष्पी है जो की हरिणपदी कुल परिवार से सम्बंधित है. इसका हिन्दी नाम शंखुलि है इंग्लिश में इसे शंखपुष्पी कहते है.

इसका नाम है शंखपुष्पी जिन लोगों की अक्सर धन की कमी चलती रहती है आर्थिक परेशानी चलती है. ऐसे लोगों के लिए शंखपुष्पी बहुत ही महत्वपूर्ण चीज है वास्तुशास्त्र के अनुसार रविवार के दिन पर शुभ मुहूर्त में शंखपुष्पी का फूल लाकर एक चांदी की डिबिया लें.

और चांदी के डिब्बे में बंद करके घर की तिजोरी में उसे रख दें ऐसा करने से धन वृद्धि होती है. और आर्थिक परेशानियों से मनुष्य को निजात मिलती है शंखपुष्पी को समान रुप से ब्रेन टॉनिक के नाम से भी जाना जाता है.

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।