टूटी हुई हड्डी को भी जल्द जोड़ दें यह रामबाण नुस्खा!


उम्र के हिसाब से या फिर कई बार किसी और कारण से हड्डियां कमजोर होनी शुरू हो जाती हैं। कई बार तो छोटा सा झटका लगने से हड्डी टूट जाती है। जिससे व्यक्ति को काफी दुख झेलना पड़ता है। लेकिन अब आपको कोई चिंता करने की जरूरत नहीं क्योंकि आप यदि हमारा दिया हुआ यह रामबाण नुस्खा अपनाएंगे तो आपकी हड्डियां बहुत मजबूत हो जाएंगी। इसके साथ ही यह नुस्खा टूटी हड्डी को भी बहुत ही जल्दी ठीक कर देता है।

सामग्री

  • 1 चम्मच पीसी हुई हल्दी
  • 5 ग्राम गुड
  • 2 चम्मच गाय का देसी घी

बनाने और सेवन करने की विधि

पिसी हुई हल्दी, गुड और देशी घी तीनों को 1 कप पानी में उबालें। जब उबलते-उबलते पानी आधा रह जाए तो इसे गुनगुना रहने पर पीएं। इसका सेवन केवल 15 दिन से 6 महीने तक करने से आपकी हड्डियों में बहुत ही मजबूती आ जाएगी। इससे टूटी हुई हड्डी भी जल्द ही जुड़ने लगती है। यहां तक कि इस नुस्खे का सेवन करने से सारे शरीर में ही स्फूर्ति आ जाती है। एक नई एनर्जी का एहसास होने लगता है। लेकिन आप ध्यान रखें कि हल्दी गर्म होती है इसलिए आप अपने हिसाब से इसे कम या अधिक कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।