नकारात्मक उर्जा को दूर करने के लिए घर में करें पानी की कटोरी का यह चमत्कारी उपाय


हर व्यक्ति अपने जीवन में किसी न किसी परेशानियों का सामना करता रहता है. समय के साथ-साथ समाज में कठिनाइयाँ बढती ही जा रही है. समाज की इन्हीं कठिनाइयों की वजह से लोगों की समस्याएं भी बढती जा रही हैं. पहले के समय में जो समस्या लोगों को थी. आज भी वही है, लेकिन उसका रूप बदल गया है. पहले भी लोगों को जीवन में धन सम्बन्धी समस्याओं का सामना करना पड़ता था और आज भी लोग इसी समस्या का सामना कर रहे हैं.

ये तो आप सभी जानते होंगें कि आज के इस आर्थिक युग में धन ही सबकुछ बन गया है. जिसके पास धन नहीं है, वह आज के समय में कुछ भी नहीं कर सकता. जबकि धनवान लोगों के मुट्ठी में ही पूरी दुनिया है. हम आपको बता दें कि कई बार हमारी समस्याओं और असफलताओं की वजह घर में मौजद नकारात्मक उर्जा भी हो सकती है. अगर घर में किसी भी तरह की नकारात्मक उर्जा मौजदू है तो कितना भी प्रयास क्यों ना किया जाए काम में सफलता नहीं मिलती सकती. साथ ही आर्थिक समस्या भी बनी रहती है. इन सभी परेशानियों से छुटकारा पानें के लिए शास्त्रों में कुछ उपाय बताये गए हैं.

अगर आपके जीवन में भी परेशानी चल रही है तो ज्यादा परेशान होने की बजाय हर सुबह एक कटोरी में पानी भरकर घर की छत पर सूरज की रौशनी में रख दें. फिर शाम के समय उस पानी को लेकर आम या अशोक के पत्ते की मदद से पुरे घर में छिडकाव करें. ऐसा करने से घर की हर तरह की नकारात्मक उर्जा बाहर निकल जाती है. इतना ही नहीं ऐसा करने से घर के दुर्भाग्य से भी मुक्ति मिलती है और सौभाग्य का आगमन होता है.

शाम के समय जब भी घर में पूजा करें, तो शंख अवश्य बजाएं. इतना ही नहीं उसी शंख से घर में पानी भी छिडकें. ऐसा माना गया है कि हर रोज शंख में पानी भरकर घर में छिड़कने से घर की नकारात्मक उर्जा दूर हो जाती है.

अगर आपके घर के सदस्यों को रात में बुरे सपने सताते हैं तो इसका मतलब आपके घर में नकारात्मक शक्तियाँ है. इसका उपाय करने के लिए आप कपूर को घी में डालकर उसे घर में जलाएं. ऐसा करने से घर के सदस्यों को बुरे सपने आने बंध हो जायेंगे और उन्हें अच्छी नींद आएगी.

हर रात को सोने से पहले घर के हर कोने में थोड़ा-थोड़ा सेंधा नमक कांच की किसी कटोरी या किसी पात्र में भरकर रख दें. सुबह हर जगह के नमक को इकठ्ठा करके उसे किसी बहते हुए जल में प्रवाहित करें. ऐसा करने से घर में खुशियों का आगमन होता है और घर से हर तरह की परेशानियाँ दूर हो जाती है.

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।