जानिए क्यों होती है लड़कियों की अंडरवियर में अंदर की तरफ छोटी सी पॉकेट


इस दुनिया में तकरीबन-तकरीबन हर मुद्दे पर ही सवाल बन सकता है, कि आखिर ये चीज़ ऐसी क्यों है? ये वैसी क्यों है? पेड़ सीधे क्यों होते हैं? फल मीठे क्यों होते हैं? वगैरह-वगैरह. हम आपके हर उन सवालों का जवाब तो शायद नहीं दी सकते लेकिन इनके अलावा भी कई ऐसे सवाल होते हैं जिनके जवाब होते इसी दुनिया में हैं लेकिन हमें पता नहीं होते, बस आज ऐसे ही एक सवाल का जवाब हम आपको यहाँ देने आये हैं. सवाल है कि महिलाओं के अंतर्वस्त्र (पैंटी) में एक छोटी सी जेब होती है, लेकिन वो किस वजह से होती है?

जानिए इसका हैरान कर देने वाला जवाब:
शर्ट में जेब, पेंट में जेब, शॉर्ट्स में जेब, ड्रेस में जेब यहाँ तक की कुर्ता-सलवार में जेब तो आपने सुनी होगी लेकिन अगर हम आप से कहें कि महिलाओं के अंतर्वस्त्र में भी एक जेब होती है तो यकीनन आप भी सोचने पर मजबूर हो जायेंगे कि भाई वहां जेब का क्या काम? तो हम आपको बताते हैं कि दरअसल वो जेब वहां क्यों बनायीं जाती है. दरअसल लड़कियों की पेंटी का अंदर का भाग काफी सॉफ्ट बनाया जाता है और पेंटी की सिलाई से स्किन के घिसने और कई परेशानी आती है इस कारण के जेब बनाई जाती है.

पूरी बात समझने के लिए ये जानना है ज़रूरी
दरअसल होता ये है कि लड़कियों की पेंटी को ऐसे बनाया जाता है की पॉकेट के दोनों तरफ से अंत में सिल दिया जाए लेकीन इसमें एक को सिलकर एक पॉकेट नुमा जेब को ऐसे ही छोड़ दिया जाता है जिसे वो पॉकेट जैसी लगती है.

हाँ लेकिन ये जेब नुमा चीज़ हर पैंटी में नहीं होती है. अमूमन तौर पर ये ब्रांडेड कपड़ों में ही पाई जाती है.

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।