जानिये आपका मोबाइल नंबर आपके लिए भाग्यशाली है या नहीं


मोबाइल फ़ोन आजकल ना सिर्फ हमारी जरूरत बल्कि जिंदगी का जरूरी हिस्सा बन गया है। कोई बड़ा बिजनेस मैन हो, स्टूडेंट या हॉउसवाइफ, अगर एक दिन मोबाइल अपने पास ना हो तो लगता है जिंदगी अधूरी है। तो ऐसे में आप समझ सकते हैं कि मोबाइल का हमारे जीवन पर कितना प्रभाव पड़ता है, अंक ज्योतिष के अनुसार अगर मोबाइल नंबर आपके लिए लकी हो तो आपकी जिंदगी भी बदल सकता है। आपका मोबाइल नंबर आपके लिए भाग्यशाली है या नहीं ये आप इस तरह जान सकते हैं।

यह ध्यान रखें कि मोबाइल नंबर ऐसा लें जिस के अंकों का योग आपके मूलांक या भाग्यांक से मैच होता हो। जैसे किसी का मोबाइल नंबर 91332101 है तो इस नंबर का कुल योग हुआ 2 (9+1+3+3+2+1+0+1=20, 2+0 =2) मतलब इस मोबाइल नंबर का योगांक 2 है। यह नंबर उनके लिए शुभ होगा जिनके जन्म तारीख का मूलांक या भाग्यांक से 2 नंबर से मैच हो।

1. मूलांक आपके जन्म तारीख को जोड़ने से मिलता है, तथा भाग्यांक जन्मतारीख+महीना+वर्ष को एक साथ जोड़ने पर मिलता है।

2. अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अंक 8 बहुत ही अनलकी माना जाता है। अगर आपके मोबाइल में ये नंबर बार-बार आ रहा है तो हो सकता है कि ये आपकी प्रगति में अवरोध पैदा करे।

3. वहीं अंक 9 बहुत ही शुभ माना जाता है। यह अंक मोबाइल नंबर में सबसे अधिक बार होना भाग्य को बलवान बनाता है। साथ ही परोपकारी और ज्ञानी होने का सूचक माना जाता है। छात्र, लेखक, दार्शनिक एवं रचनात्मक व्यक्तियों के लिए 9 अंक विशेष लाभप्रद होता है।

4. अंकज्योतिष शास्त्र के अनुसार संगीत, विज्ञान, कला के क्षेत्र में नौकरी करने वालों के लिए 3 और 4 नंबर शुभ है। लेखन, बैंकिंग और पत्रकारों के लिए 5 नंबर शुभ होता है।

5. सेना, पुलिस और खिलाड़ी के लिए 2,6,7 नंबर शुभ माना जाता है। वहीं शिक्षा और राजनीति के लिए 4 नंबर लकी माना जाता है।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।