आज इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत और ये होंगे बेहाल..चेक करे अपनी राशि


मित्रों आपको यह तो पता ही है कि हमारे जीवन में ग्रहों का अत्यधिक महत्‍व रहता है, ऐसे तो हम यह मानते ही है, कि मेहनत हर किसी की किस्मत बदल देती है, पर इसके साथ यह भी देखा जाता है, कि आपके तारे क्या कह रहें है, और किस तरह के संकेत दे रहे है, इसके बारे में जानकारी के लिये हमें ज्योतिष विद्या का प्रयोग लेना पड़ता है, और इस विद्या के अनुसार ग्रहों का प्रभाव देखा जाता है, ग्रहों के प्रभाव हमारे जीवन में हमेशा ही रहते है। हर दिन बदलते हुये ग्रहों की चाल से कभी दिन अच्छा तो कभी खराब रहता है। उसी क्रम में आज (दिनांक 03 फरवरी 2018) का राशिफल कुछ इस प्रकार से है…….

मेष-  अगर आप खुले दिल से अपनी बात रखें, तो आपकी मोहब्बत आज आपके सामने प्यार के फ़रिश्ते के रूप में आएगी। मोबाइल फ़ोन आपके काम में बाधा खड़ी कर सकता है। इसके ज़्यादा इस्तमाल से बचें। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे। आज आपकी सकारात्मक सोच भी बहुत मददगार साबित होगी।

वृषभ- इस राशि के जातको के लिये यह दिन सामान्‍य रहने वाला है, इतना ध्‍यान देने की आवश्‍यक है कि आप किसी वाद विवाद के पचड़े न फसें। आपको कुछ ऐसा काम मिल सकता है, जिसे आप हमेशा से करना चाहते थे। आज के दिन अधिकांश समय ख़रीदारी और दूसरी गतिविधियाँ में जाएगा। आज कुछ ऐसा दिन है, जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं।

मिथुन- इस राशि के जातको के जीवन में आज कुछ खास होने वाला है, आज आप खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको तन्दुरुस्त बनाए रखेगा। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा। कुछ घरेलू दिक़्क़तों का बुरा असर घर की शांति और परिवार की सेहत पर हो सकता है। दूसरों के झगड़ों में न पड़ें। आपके काम में आ रही रूकावटें दूर होंगी। चिंता छोड़कर आने वाले समय के लिए तैयारियों में लग जाएं।

कर्क-  इस राशि के लोगों के लिये आज का दिन सामान्‍य रहने वाला है, आज के दिन आपके चेहरे पर मुस्कान बिखरी रहेगी और अजनबी भी जाने-पहचाने से महसूस होंगे। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। जिन्हें आप चाहते हैं, उनके साथ उपहारों का लेन-देन करने के लिए अच्छा दिन है। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी जरूरी दस्तावेज साथ रखना न भूलें। ऐसा लगता है कि आज आप अपने जीवनसाथी के साथ बहुत खर्चा कर सकते हैं।

सिंह- इस राशि के जातको को अब थोड़ी परेसानी रहेगी, पर जैस जैसे शाम होगी परेशानी दूर होती हुई दिखेगी। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। कोई दोस्त अपनी निजी समस्याओं के समाधान के लिए आपसे मश्वरा मांग सकता है। प्यार में अपने अशिष्ट बर्ताव के लिए माफ़ी मांगें। आज आपकी दृढ़ता और लगन सफलता हासिल करेंगे, क्योंकि आप लक्ष्य भेदने में क़ामयाब रहेंगे।आलस्य से बचकर सक्रिय होना आपके लिए लाभप्रद रहेगा।  मानसिक दबाव के बावजूद आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

कन्या-  इस राशि के जातको को धन कमाने के बहुत सारे मौके मिलने वाले है। आय के नए स्रोत विकसित हो सकते है। प्रेम सम्बंधो में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। आप दूसरे के बाद काम के दुष्चक्र में पकड़े गए हैं। अपनी प्राथमिकताएं निर्धारित करें और यदि संभव हो तो ब्रेक लें आपकी वित्तीय स्थिति चिकनी होती है। और आपको अपने निवेशित पैसा पर भी रुचि मिल सकती है। यदि कोई गुमराह हो रहा है, तो आप उस पर नजर रख सकते हैं। घबराएं नहीं, ध्यान से समझकर समय रहते अवसर का लाभ उठायें।

तुला- इस राशि के जातको का दिन सामान्‍य रहने वाला है, इसके साथ ही आपको शांत रहने की आवश्‍यकता है, क्‍योंकि आज आप किसी विवाद में पड़ सकते है। महिलाएं मानसिक उलझनों का शिकार हो सकती है। कार्य क्षेत्र का चयन करने में चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। अपने आहार और जीवनशैली पैटर्न में कुछ आवश्यक बदलाव लाने की आवश्यकता है आज आप किसी धार्मिक या सामाजिक उत्सव में सम्मलित हो सकते है।

वृश्चिक- पारिवारिक सुख मिलेगा। आपके सभी दायित्वों को पूरा करने का सबसे अच्छा समय है। आपको अनुशासन की आवश्यकता होगी और अपना काम पूरा करने के लिए और साथ ही इच्छाशक्ति की एक स्वस्थ खुराक की आवश्यकता होगी। मान -सम्मान में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। झटपट पैसा कमाने की बजाय टिकाऊ लाभ के लिए सोचें। आज का दिन सब तरह से सुखमय बीतेगा।

धनु- आज के दिन आप विचारों को गतिशीलता से दुविधा का अनुभव करेंगे। आज बौद्धिक तथा तार्किक विचार विनिमय को अवकाश मिलेगा। नए कार्य शुरू करने के लिए निर्मित योजनाओं को अमल में लाने का आज उत्तम समय है। आज तो आपके लिए सब तरफ से खुशी का दिन है। बहुत पहले आपने जो निवेश कर रखा था उसका आज बढ़िया लाभ मिलने वाला है। मन में नकारात्मक विचारों को न आने दें।

मकर-  इस राशि के जातको के लिये आज का दिन सामान्‍य रहने वाला है, पर जिस काम की जिम्मेदारी आपके ऊपर है, उसमें दोस्तों का भरपूर साथ मिलने की संभावना है, ईश्वर पर पूर्ण विश्वास रखें आपका कार्य अवश्य सफल होगा। व्यवसाय और व्यापार के क्षेत्र में लाभ होगा। सामाजिक क्षेत्र में आपकी प्रशंसा होगी। वसूली के पैसे आएंगे। परिवार में भी आनंद का वातावरण रहेगा। कार्य क्षेत्र में आर्थिक लाभ होगा।

कुंभ-  सुबह से ताजगी और प्रसन्नता का अनुभव होगा। मित्रों तथा सगे-सम्बंधियों के साथ मिलकर उत्तम भोजन का आनंद लेंगे। अपने दोस्तों और परिवार के सहयोग के चलते आप नए आत्मविश्वास और रोमांच से भरपूर रहेंगे। आज के दिन आपकी कोशिश किसी भूमि में अपना अधिकार प्राप्त करने की होगी। इस दिशा मे आपको अपने घर परिवार के लोगों का सहयोग मिलने के संकेत प्राप्त हो रहे हैं।

मीन-  स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें आप अपने करियर में जो कुछ भी चाहते थे, वह सब कुछ आज आपके रास्ते में आएगा। चाहे वह प्रसिद्धि, पैसा या पद हो, आप अब सब कुछ पाने के लिए एक आदर्श स्थिति में हैं। आज आपको आजीविका के क्षेत्रों मे भाग्यवश लाभ होगा। पिछले कुछ समय से जिन गलतफहमियों की वजह से आपके रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे, आज वह दूर हो सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।