सूर्यास्त के बाद किसी को दी ये 4 चीजें, तो लक्ष्मी हाथ से चली जाएगी


समाज में रहते हुए हम पड़ोसी से किसी चीज का आदान-प्रदान कर ही लेते हैं। ज्योतिष शास्त्रों का मानना है कि कुछ चीजें ऐसी होती हैं, जिनका सूर्यास्त के बाद लेन-देन करना आपके लिए गलत साबित हो सकता है। शास्त्रों में इसे अपशकुन माना गया है, तो आज हम जानते हैं उन चीजों के बारे में, जिनका सूर्यास्त के बाद लेन-देन अशुभ होता है।

धन
माना जाता है कि सूर्यास्त के बाद किसी को धन देने से मां लक्ष्मी का अपमान होता है और ऐसा करने से लक्ष्मी घर में प्रवेश नहीं करती है।
ये भी पढ़िए : इस दिशा में भूलकर भी न लगाएं मनी प्लांट, वर्ना हो जाएंगे कंगाल

झाड़ू
वैसे तो आप लोग भी जानते हैं कि झाड़ू मां लक्ष्मी का प्रतीक होती है। सूर्यास्त के बाद झाड़ू किसी को देने से घर में धन की बरकत नहीं होती।

दूध
सूर्यास्त के बाद किसी को दूध देने से मानसिक चिंता बढ़ जाती है। दूध को शुक्र ग्रह का कारक माना जाता है।
ये भी पढ़िए : वास्तु के अनुसार जानिए किस काम के लिए कौन-सी दिशा होती है शुभ !

हल्दी
ज्योतिष शास्त्र में हल्दी का संबंध गुरु ग्रह से माना है और गुरु भाग्य का कारक है अतः सूर्यास्त के बाद हल्दी किसी को देना दुर्भाग्य का कारण बन सकती है।

दोस्तों अगर आपको हमारी यह खबर अच्छी लगे तो कमेंट करके बताएं और लाइक और शेयर जरूर कीजिए और आगे भी ऐसे ही खबर पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसी खबर आपके लिए लाते रहते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।