‘किस’ करने का अंदाज खोलता है आपकी रिलेशनशिप के कई राज, जानिए आखिर कौन से राज है ये?


प्यार दो दिलों का मेल है जो कि आसानी से हो जाता है लेकिन आसानी से खत्म नहीं होता है। प्यार को दो शब्दों में बयां नहीं कर सकते न ही इसका कोई परिभाषा है। यह शब्दविहीन है। इसे सिर्फ महसूस किया जाता है। यह एक खूबसूरत अहसास है जो दो लोगों को गहराई से आपस में जोड़ता है। प्यार दिल की एक आवसज है जिसे दिल की धड़कन से महसूस किया जा सकता है। प्यार में इंसान सब कुछ कर सकता है जिनमे प्यार के लिए हर कोई सारी दौलत, सोहरत, खुशिया, ऐशोआराम ठुकरा सकता है। यह एक सुन्दर पल है जिसे कभी नहीं भुलाया जा सकता है। प्यार में इंसान एक दूसरे के लिए जीता है और एक दूसरे के लिए मर भी सकता है।

प्यार क्यों हो जाता है किसी से? प्यार कब होता है, प्यार हो जाये तो क्या करे? इन सबके बारे में हम आपको बारीकी से बताने जा रहे हैं। बिना प्यार के हर किसी की ज़िन्दगी नाखुश और बेकार है। चाहे प्यार लड़का-लड़की के बीच हो या family love हो या पति-पत्नी का हो। प्यार की हमेशा जीत होती है। पीढ़ियों के लिए दार्शनिकों, कवियों, लेखकों और वैज्ञानिकों के प्यार का एक पसंदीदा विषय रहा है। हालांकि ज्यादातर लोग इस बात से सहमत हैं कि प्रेम से प्यार की भावनाओं का बहुत ही असर होता है, इसके सटीक अर्थ के बारे में कई असहमति हैं, और एक व्यक्ति के “मैं तुमसे प्यार करता हूं” का मतलब किसी दूसरे के लिए कुछ अलग है। वैसे भी प्यार जाहिर करने का एक तरीका किस करना भी है|

प्यार में ‘किस’ करना किसी भी कपल के लिए आम बात होगी लेकिन जब भी कोई कपल पहली बार ‘किस’ करता है तो वो पल उस कपल के लिए बहुत स्पेशल होता है। उस पल में वो कपल पूरी दुनिया को भूलकर बस एक-दूसरे में गुम हो जाते हैं। शायद यह बात सुनने में अजीब लगे, लेकिन ये पूरी तरह सच है। आपके ‘किस’ करने का तरीका पार्टनर के साथ आपके प्यार करने के तरीके के बारे में बहुत कुछ बताता है। देर मत कीजिए। तुरंत पढ़ लीजिए ये मजेदार बात।

माथे पर ‘किस’ करना
सिर या माथे पर ‘किस’ करने का मतलब होता है कि आपका पार्टनर आपकी बहुत इज्जत करता है। साथ ही वो आपको बहुत पसंद भी करता है। ऐसा ‘किस’ करने से रिश्ते में मजबूती पैदा होती है।

फ्रेंच ‘किस’
फ्रेंच ‘किस’ करते समय आपको अपनी जुबान का इस्तेमाल ज्यादा करना पड़ता है। ऐसा ‘किस’ करना आसान नहीं है लेकिन अगर आप किसी से बेइंतहा प्यार करते हैं तो ये ‘किस’ करना बेहतर रहेगा।

सिंगल लिप ‘किस’
इस तरह की ‘किस’ में आप दोनों एक-दूसरे के होंठों को चूमते हैं। ये ‘किस’ स्लो होता है, जो आप दोनों के बीच प्यार के जुनून को दर्शाता है।

बटरफ्लाई ‘किस’
जब दो लोग एक-दूसरे के इतने करीब आ जाते हैं कि उन्हें एक-दूसरे की आंखों की पलकें महसूस होने लग जाती है तो उसे बटरफ्लाई ‘किस’ कहते हैं। इस तरह के ‘किस’ करने वाले कपल्स को एक-दूसरे के अलावा कुछ नहीं दिखता।

लिंगरिंग ‘किस’
इस तरह की ‘किस’ सामान्यतः नए जोड़े करते हैं। इस तरह की ‘किस’ में दोनों पार्टनर एक-दूसरे को लंबे समय तक ‘किस’ करते रहते हैं। ये ‘किस’ भावनाओं और पैशन से भरी हुई होती है।

गाल पर ‘किस’
गाल पर ‘किस’ करने का मतलब है कि आपका पार्टनर आपको बहुत पसंद करता है और आपको प्यार करना वो अपनी जिम्मेदारी मानते हैं।

लिजार्ड ‘किस’
लिजार्ड ‘किस’ में दोनों पार्टनर्स अपनी जुबान को एक-दूसरे के मुँह में डालकर तेजी से ‘किस’ करते हैं। ये बहुत ही पैशनेट तरह की ‘किस’ होती है। ऐसी ‘किस’ वो लोग करते हैं जो एक-दूसरे के प्यार में पागल होते हैं।

इरोटिक ‘किस’
इस तरह की ‘किस’ में आप अपने पार्टनर के शरीर पर कहीं भी ‘किस’ करते हैं। ये बहुत इरोटिक होता है, इससे आपके और आपके पार्टनर के बीच रोमांस पैदा होता है।

हाथ पर ‘किस’ करना
हाथ पर ‘किस’ करने का मतलब है आपका पार्टनर आप पर बहुत भरोसा करता है और वो आपको पाकर खुद को खुशनसीब महसूस करता है।

कंधे पर ‘किस’ करना
अगर आपका पार्टनर आपके कंधे पर ‘किस’ करता है तो इसका मतलब यह है कि वो आपको ये बताना चाहता है कि आप बहुत खूबसूरत हैं।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।