कीरो के अंक शास्त्र के अनुसार अपनी जन्मतिथि से जानें किस नौकरी, व्यवसाय से आप बनेंगे धनवान?


कीरो के अंक शास्त्र के अनुसार ये मालूम हो सकता है कि किसी व्यक्ति के लिए किस क्षेत्र में अच्छा भविष्य बन सकता है। अंक शास्त्र में जन्म तारीख के आधार भविष्य से जुड़ी जानकारी मिल जाती है। यहां जानिए बर्थ डेट के हिसाब से किसी व्यक्ति के लिए किस क्षेत्र में करियर बनाना होगा फायदेमंद…

1. जिन लोगों की जन्म दिनांक 2, 11, 20 या 29 है, उनके लिए ठंडे पेय पदार्थ से जुड़े काम, कांच के सामान, पानी से संबंधित क्षेत्र में करियर बना सकते हैं। इनके लिए मेडिकल क्षेत्र में भी फायदेमंद हो सकता है।

2. अगर किसी व्यक्ति की बर्थ डेट 3, 12, 21 या 30 है तो उसके लिए ज्ञान-विज्ञान, खेल, इंजीनियरिंग, मेडिकल या सीए, सीएस जैसे पेशे श्रेष्ट रहते हैं। इनके आयात-निर्यात या फिर कमीशन से संबंधित काम भी फायदेमंद हो सकते हैं।
3. यदि किसी व्यक्ति जन्म तारीख 4, 13, 22 या 31 है तो उसके लिए व्यवसाय ज्यादा लाभदायक नहीं रहता है। यदि व्यवसाय करना हो तो विशेषज्ञों से परामर्श लेते रहना चाहिए। ऐसे लोगों के लिए जॉब सबसे अच्छा विकल्प रहता है। ये लोग सरकारी और प्रायवेट दोनों क्षेत्रों में काफी सफलता प्राप्त करते हैं।

4. जिन लोगों की जन्म तारीख 5, 14 या 23 है, उन्हें बीमा, बैंकिंग से जुड़े कामों में सफलता मिलने की संभावनाएं रहती हैं। धन के लेन-देन से संबंधित काम इनके लिए श्रेष्ठ रहते हैं। अगर बिजनेस करना चाहते हैं तो शिक्षा, प्रबंधन या ज्योतिष से जुड़े काम बेहतर रहते हैं।
5. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 6, 15, 24 तारीख को हुआ है तो वह कला के क्षेत्र में सफलता हासिल करता है। ये लोग संगीत अभिनय में खास मुकाम पर पहुंचते हैं। इसके अलावा इस अंक के लोग होटल व्यवसाय से जुड़े कामों में भी सफल हो सकते हैं।

6. जिन लोगों का की बर्थ डेट 7, 16 या 25 है, उन्हें इंजीनियरिंग, रिसर्च संबंधी काम, कृषि से संबंधित कामों में सफलता मिलने की संभावनाएं रहती हैं। ये लोग संचार क्षेत्र से जुड़े कामों में भी सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

7. जन्म तारीख 8, 17 या 26 है तो व्यक्ति मशीनरी, प्रिंटिंग, लघु उद्योग, रत्नों से जुड़े काम में सफलता प्राप्त कर सकता है। इसके अलावा ये लोग जमीन से जुड़े काम में भी सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

8. जिन लोगों की जन्म तारीख 9, 18 या 27 है, वे लोग इंजीनियरिंग से जुड़े कामों में विशेष सफलता प्राप्त करते हैं। ये लोग बिजली, सीमेंट या चिकित्सा क्षेत्रों में भी सफल हो सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।