गुरुवार, 3 अगस्त 2017

3 दिनों में पथरी के टुकड़े टुकड़े करके शरीर से बाहर निकालने का घरेलु उपाय


पथरी का दर्द कितना भयानक होता है इसका अंदाजा भी हम नहीं लगा सकते इसे सिर्फ वही व्यक्ति समझ सकता है जिसे कभी पथरी रही हो या जिसे पथरी की समस्या हो। वैसे तो आपने बहुत सारे घरेलु उपाय के बारे में सुना होगा की कैसे हम घर पर घरेलु उपाय करके पथरी के दर्द से छुटकारा पा सकते है। लेकिन इनमें से अधिक उपाय आपको आराम नहीं पहुंचाते और आपका दर्द और भी ज़्यादा बढ़ने लगता है।

आज हम आपको एक ऐसे घरेलु उपाय के बारे में बताने जा रहे है जिसके तीन दिन के सेवन से आप अपने शरीर में पथरी के टुकड़े टुकड़े करके उसे शरीर से बाहर निकाल सकते है। यह घरेलू उपाय इतना अच्छा है की आपके शरीर में कहीं भी किसी भी आकार की पथरी क्यों न हो ये सबको आसानी से आपके शरीर से बाहर निकाल देता है और वो भी बिना शरीर को नुकसान पहुंचाए।

इस घरेलु उपाय को बनाने के लिए जो आवश्यक सामग्री चाहिए वह कुछ इस प्रकार हैं।

  • नींबू का रस
  • जैतून का तेल
  • गर्म पानी

हमने नींबू का रस और जैतून का तेल सामान मात्रा चार चमच लेकर उसे गर्म पानी में अच्छे से मिलाना है आपका घरेलु उपाय बनकर तैयार है।ये थी बात की उपाय क्या है और उसे बनाना कैसे है अब हम बात करते है की हमने इसका सेवन कब और कैसे करना है।

सुबह खाली पेट हमने इस घरेलु उपाय का सेवन लगातार तीन दिन करना है और इसके सेवन के दौरान हमने पानी ज्यादा से ज्यादा सेवन करना है और वो सभी फल खाने है जिससे हमारे शरीर को प्रचुर मात्रा में पानी मिलता है। ऐसा करने से मात्रा तीन दिनों में शरीर से पथरी के टुकड़े टुकड़े मुत्र के द्वारा बाहर निकलने लगेंगे।
इसीलिए पथरी के रोगी को जिसे तरह तरह के इलाज के बाद भी पथरी के दर्द से आराम नहीं है और शरीर से इसे बाहर निकालना है तो उस रोगी का एक बार तीन दिनों तक इस घरेलु उपाय का सेवन करके जरूर देखना चाहिए ऐसा करना से रोगी को चमत्कारी फायदे देखने को मिलेंगे।

SHARE THIS
loading...

0 Comments: