यौनशक्ति बढ़ाने के लिए बेहतरीन उपाय


खराब खानपान और शरीर में पोषक तत्वों की कमी के कारण या फिर गलत आदतों से पुरुषों को दुर्बलता तथा कमजोरी की परेशानी का सामना करना पड़ता है. आज हम आपको यौनशक्ति बढ़ाने के लिए 10 बेहतरीन उपाय बताने जा रहे है. जिनसे आप इस समस्या से बहुत जल्द छुटकारा पा सकते हैं.

यौनशक्ति बढ़ाने के लिए 10 बेहतरीन उपाय

1- आप दो चम्मच आंवला के रस में एक छोटा चम्मच सूखे आंवले का चूर्ण तथा एक चम्मच शुद्ध शहद मिलाकर दिन में दो बार सेवन करें इसके इस्तेमाल से यौन शक्ति धीरे-धीरे बढ़ती चली जाएगी. इस प्रकार की परेशानी में आंवला बहुत फायदेमंद होता है.

2- यौन शक्ति बढाने के लिए प्रतिदिन रात्रि में गिलास में थोड़ा सा हुआ सुखा आंवले का चूर्ण लें और उसमें पानी भर दें तथा सुबह उठने के बाद इस पानी में हल्दी मिलाएं एवं छानकर पीएं.

3- आंवले के चूर्ण में मिश्री पीसकर मिलाएं इसके बाद प्रतिदिन रात को सोने से पहले करीब एक चम्मच इस मिश्रित चूर्ण का सेवन करें इसके बाद थोड़ा सा पानी पीएं-जिन लोगों को अत्याधिक स्वप्नदोष होने की समस्या है वे प्रतिदिन आंवले का मुरब्बा भी खाएं.

4- आप बाजार से एक सेब लायें तथा इसमें जितनी हो सके उतनी लौंग लगा दीजिए बस लौंग का फूल वाला हिस्सा उपर रहे तथा इसी तरह का एक अच्छा सा बड़े आकार का नींबू ले लीजिए और इसमें भी जितनी ज्यादा से ज्यादा हो सके लौंग लगाकर दोनों फलों को एक सप्ताह तक किसी बर्तन में ढककर रख दीजिए अब एक सप्ताह बाद दोनों फलों में से लौंग निकालकर अलग-अलग बोतल में भरकर रख लें सबसे पहले दिन नींबू वाले दो लौंग को बारीक कूटकर बकरी के दूध के साथ सेवन करें तथा दूसरे दिन सेव वाले दो लौंग को ले आप इस तरह से बदल-बदलकर चालीस दिनों तक दोनों प्रकार के दो-दो लौंग खाएं यह भी एक तरह से आपकी यौन शक्ति को बढ़ाने वाला एक बहुत ही सरल उपाय है.

5- अश्वगंधा का चूर्ण, असगंध तथा बिदारीकंद को 100-100 ग्राम की मात्रा में लेकर बारीक चूर्ण बना लें तथा इस चूर्ण को आधा चम्मच मात्रा में दूध के साथ सुबह और शाम लेना चाहिए यह मिश्रण वीर्य को ताकतवर बनाकर शीघ्रपतन(Premature Ejaculation) की समस्या से छुटकारा दिलाता है.
6- सबसे पहले आप 100 ग्राम अजवायन को सफेद प्याज के रस में भिगोकर सुखा ले सूखने के बाद उसे फिर से दुबारा प्याज के रस में गीला करके सुखा लें आप इस क्रिया को इसी तरह से तीन बार करें उसके बाद इसे कूटकर किसी बोतल में भरकर रख लें तथा आधा चम्मच इस चूर्ण को एक चम्मच पिसी हुई मिश्री के साथ मिलाकर खा जाएं और फिर ऊपर से हल्का गर्म दूध पी लें आप करीब-करीब एक महीने तक इस मिश्रण का उपयोग करें लेकिन इस दौरान संभोग बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए यह भी आपकी यौन शक्ति को बढ़ाने वाला सबसे अच्छा उपाय है.

7- आप चालीस ग्राम सोंठ, चालीस ग्राम सेमल का गोंद, बीस ग्राम अकरकरा, तीस ग्राम पिप्पली तथा तीस ग्राम काले तिल को एक साथ मिलाकर तथा कूटकर बारीक चूर्ण बना लें फिर आप रात को सोते समय आधा चम्मच चूर्ण लेकर ऊपर से एक गिलास गर्म दूध पी लें यह भी रामबाण औषधि शरीर की कमजोरी को दूर करती है और यौन शक्ति को बढ़ाती है.

8- सर्दियों के मौसम में आपको चार-पांच छुहारे, दो-तीन काजू और दो बादाम को 300 ग्राम दूध में खूब अच्छी तरह से उबालकर तथा पकाकर दो चम्मच मिश्री मिलाकर रोजाना रात को सोते समय लेना चाहिए-इससे यौन इच्छा और काम करने की शक्ति बढ़ती है.

9- सबसे पहले आप आधा किलो इमली के बीज लेकर उसके दो हिस्से कर दें इन बीजों को तीनसे पांच दिनों तक पानी में भिगोकर रख लें तथा इसके बाद छिलकों को उतारकर बाहर फेंक दें और सफेद बीजों को खरल में डालकर पीसें.फिर इसमें आधा किलो पिसी मिश्री मिलाकर कांच के खुले मुंह वाली एक चौड़ी बोतल में रख लें अब आप आधा चम्मच सुबह और शाम के समय में दूध के साथ लें-इस तरह से यह उपाय वीर्य के जल्दी गिरने के रोग तथा संभोग करने की ताकत में बढ़ोतरी करता है.

10- आप बाजार से 100 ग्राम कौंच के बीज और 100 ग्राम तालमखाना को लाकर कूट-पीसकर चूर्ण बना लें फिर इसमें 200 ग्राम मिश्री पीसकर मिला लें तथा हल्के गर्म दूध में आधा चम्मच चूर्ण मिलाकर रोजाना इसको पियें इसको पीने से वीर्य गाढ़ा हो जाता है और नामर्दी दूर होती है.

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।