चम्मच का यह TEST बताएगा आपके अंदर की इन बीमारियों के बारे में


हेल्दी रहने के लिए आपको हमेशा अपने रेग्यूलर चेकअप जरूर कराने चाहिए। लेकिन कई बार हम अपने शरीर के कुछ संकेतों पर धयान नहीं दे पाते और बीमारी बड़ी हो जाती है। आज हम आपके लिए लाएं है चम्मच टेस्ट। इस टेस्ट को आप घर पर कर सकते हैं। इसके लिए किसी खास प्रक्रिया की जरूरत नहीं है बस आपको करना है एक आसान सा काम। आज हम आपको बता रहे हैं इस टेस्ट के बारे में। आगे पढ़ें इस टेस्ट को करने से पहले क्या करना है:

यह टेस्ट आप सुबह-सुबह कर सकते हैं। इस टेस्ट को करने के लिए आपको खाली पेट रहना होगा, यहां तक कि आप पानी पी नहीं पी सकते। अब इस टेस्ट को करने के लिए सबसे पहले एक स्टील का धुला हुआ चम्मच लें। इस चम्मच की पूरी सतह को अपनी जीभ से रगड़ें। इसे जीभ से इस तरह से गीला कर लें कि आपकी स्लाइवा इसमें अच्छे से लग जाए।

इसके बाद इस चम्मच को एक प्लास्टिक के बैग में रखकर इसे सूर्य की रौशनी में रखना है। इसके बाद इस बैग को प्लास्टिक के बैग से बाहर निकालें और इसपर हाथ लगाएं बिना जानें आपको कौन सी बीमारी है। ये चम्मच बताएगा ये लक्षण
  • अगर आपके चम्मच में कोई बदबू नहीं आ रही है या फिर इसमें कोई निशान नहीं पड़ा है तो आपके सभी ऑर्गन अच्छी स्थिति में हैं।
  • अगर चम्मच में से कोई बदबू आ रही है तो ये फेफड़ों के इंफेक्शन की तरफ इशारा करती है।
  • अगर अमोनिया की तरह की बदबू आ रही है तो यह किडनी आइलमेंट की तरफ इशारा करती है।
  • अगर इसमें से कोई फ्रूटी बदबू आ रही है तो आपको डायबिटीज़  हो सकती है।
  • अगर चम्मच पर सफेद निशान आ गया है तो आपके बॉडी में वायरस और इंफेंक्शन की तरफ इशारा करता है।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।