छिपकली को भगाने के आसान तरीके


आपकी घर की बहुत सी दीवारों पर छिपकलियां आ जाती हैं और आपके मन में ये डर पैदा हो जाता है की यह छिपकली मेरे ऊपर या खाने में ना गिर जाये। इसलिए घर की दीवारों से छिपकली भागना जरुरी है और आप इस पोस्ट दी गई टिप्सों के माध्यम से आप अपने घर छिपकलियों से छुटाकारा पा सकेंगे।

अंडे के छिलके के प्रयोग से भगायें छिपकलियां :
यदि आप अपने घर मे अंडे के छिलको का प्रयोग कर सकते हैं। तो अवश्य करें। क्योंकि छिपकली मानसिक रूप से ये सोचती है कि इस स्थान पर विशाल आकर जीव रहने लगा है। इसलिए वह अपना स्थान छोड़कर भाग जाती हैं।

मोरपंख लगायें छिपकलियां भगायें :
घर में मोरपंख लगाने से आपके घर से सभी छिपकलियां गायब हो जायेंगी। क्योंकि छिपकलियां मोरपंख देखकर भ्रमित हो जाती है कि यहां कोई खतरनाक जीव है। जो हमे खा सकता है। इसलिए वह अपना स्थान से भाग जाती हैं।

प्याज की मदद से छिपकलियां भगायें :
छिपकलियों को अपनी घर से पूरी तरह दूर रखने के लिए आप प्याज का भी इस्तेमाल कर सकते है। इसके लिए आप प्याज कटकर उस स्थान पर रख दें जहाँ छिपकलियां आती हों। इसकी गंध के करण छिपकलियां आपके घर से भाग जायेंगी।

कॉफी तथा तम्बाकू पाउडर से भगायें छिपकलियां :
कॉफी पाउडर को तम्बाकू के साथ मिलाकर इसकी छोटी-छोटी गोलियां बनाकर छिपकलियां के स्थानों पर रख दें इन को गोलियों को खायेंगी तो वह मर जाएगी,  वरना  भाग अवश्यछ ही जायेंगी।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।