बड़ी से बड़ी पथरी की समस्या को एक हफ्ते में गलाकर शरीर से बाहर निकाल देगा ये उपाय


आजकल पथरी की समस्या तेजी से पनपने लगी है. ज्यादातर पथरी 20 से 50 वर्ष की आयु के मध्य हो जाती है और जोकि तेजी से बढ़ रही है. महिलाओं के अपेक्ष पुरूषों में पथरी की समस्या ज्यादा पाई जाती है. पथरी का होना मुख्य कारण गुर्दे में खनिजों एवं हाइड्रोक्लोरिक, सोडियम का जम जाना, पानी की कमी, तरल पदार्थ कम मात्रा में पीना, वर्कआउट न होना, खान-पान इत्यादि कई कारण होते हैं

गुर्दे की पथरी असहनीय दर्द व्यक्ति को परेशान करता है. पथरी को नजर अंदाज करने से मूत्र नली में बड़ा खतरा हो सकता है. पथरी की शिकायत होने पर तुरन्त चिकित्सक से सलाह, उपचार लें. क्योंकि पथरी होने पर हमारी किडनी पर काफी ज्यादा असर होता है और पेट के नीचे काफी ज्यादा दर्द होने लगता है.वहीं आज हम आपको किडनी की पथरी को जड़ से गिराने के लिए कुछ प्राकृतिक और घरेलू सुझाव बताएंगे.

घरेलु उपचार

सबसे पहले दालचीनी के पत्ते लें और उसे अदरक के साथ बारीक पीसकर आपस में मिला लें. फिर उसके बाद एक पाउडर तैयार हो जाएगा. इस बने हुए पाउडर को एक बर्तन में रख लें और रोजाना सुबह खाली पेट गर्म पानी के साथ पी लें. ऐसा रोजाना करने से 15 दिन के अंदर आपको पथरी के दर्द से राहत मिलने लगेगी और आप की पथरी गल जाएगी.

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।