इनमे से एक तस्वीर चुने और जानिए कौन सी अदृश्य ताकत कर रही है आपकी मदद


अगर हम ज्ञान और अध्यात्म की बात करे तो जब हमारी आत्मा इस धरती पर कदम रखने की सोचती है, तो वो पहले ही इस बात का फैसला कर लेती है, कि इस धरती पर आने के बाद कौन उसकी मदद करेगा और कौन उसका मार्गदर्शन करेगा. हालांकि इस धरती पर आने के बाद हमारा परिवार, हमारे दोस्त और हमारे गुरु ही हमारी शक्ति बनते है. इसलिए इन्हे हम अपनी शारीरिक शक्तियां भी कह सकते है. इसके इलावा कुछ शक्तिया ऐसी भी होती है, जो हर समय साये की तरह हमारे साथ चलती है और ये अच्छी तथा बुरी दोनों तरह की होती है. ऐसे में इन शक्तियों को हम फरिश्ता मान कर चलते है.

अब भले ही हम कितने भी सामान्य यानि नार्मल व्यक्ति क्यों न हो, लेकिन इस दुनिया में हर इंसान ऐसा होता है, जिसे एक बार दैवीय शक्ति का अनुभव जरूर होता है. जी हां जैसे कि कभी कभी हम अपने साथ होने वाली दुर्घटनाओं को पहले ही भांप लेते है और सावधान हो जाते है और कई बार हम ऐसे व्यक्तियों से दोस्ती करने से खुद को बचा लेते है, जो आगे चल कर हमें धोखा दे सकते है. गौरतलब है कि जीवन में अच्छे बुरे की पहचान करना तभी मुमकिन होता है, जब हमारा मार्गदर्शन एक अच्छी आत्मा और शक्ति कर रही हो.

वैसे कुछ लोगो का तो ये भी मानना है कि ये किसी प्रकार की शक्ति नहीं होती बल्कि उनके पूर्व जन्म के दोस्त या अपने होते है. इस बारे में लोगो का कहना है कि कई बार हमारे पुराने दोस्त हमारी तरह शारीरिक रूप में जन्म तो नहीं ले पाते लेकिन उनकी आत्मा हमेशा हमारे साथ रहती है और हमें बचाती है. बरहलाल ऐसे फ़रिश्तो का ईश्वर और इंसान दोनों के साथ ही रिश्ता होता है. वैसे अब जो तस्वीर हम आपके सामने पेश करने वाले है, उनमे से आपको किसी एक वस्तु को चुनना है, इसके बाद आपको खुद बखुद पता चल जाएगा कि आपके साथ कौन सा फरिश्ता या कौन सी शक्ति मौजूद है और कौन आपका मार्गदर्शन कर रहा है.

1. पहली तस्वीर: बता दे कि सबसे पहले जो तस्वीर आपको दिख रही है, उसमे मौजूद पंख सर्वोत्तम शक्ति से संबंध रखते है. इसलिए इसे हीलर या डॉक्टर का नाम दिया जा सकता है. गौरतलब है कि जो लोग मानसिक रूप से परेशान होते है या जिनकी आत्मा ज्यादा कष्ट में होती है, ये उन लोगो का मार्गदर्शन करते है. इसके साथ ही जो लोग यात्रा कर रहे होते है, ये शक्ति उनकी भी सहायता करती है और उन्हें हर कष्ट से बचाती है. बता दे कि इस शक्ति की रौशनी हरे रंग की होती है और अगर आप इनके साथ सम्पर्क करना चाहते है तो आप हरे क्रिस्टल का इस्तेमाल कर सकते है.

2. दूसरी तस्वीर: गौरतलब है कि यह तस्वीर उस शक्ति का प्रतीक है जिसे रक्षक माना जाता है. जी हां यानि अगर आपको कभी डर लगे या ऐसा लगे कि आप खतरे में है, तो आप इस शक्ति को याद कर सकते है. बता दे कि यह अपने हाथ में तलवार और भाला लेकर हर बुराई का नाश करती है. इसके इलावा इसका रंग नीला या सुनहरा होता है.

3. तीसरी तस्वीर: बता दे कि यह तस्वीर संरक्षक को दर्शाती है और आपकी आत्मा को छूती है. ये आपको हर बाहरी खतरे से बचा कर रखती है. इसके इलावा आपकी संतान के जन्म के समय ये शक्ति वही मौजूद होती है और हर समय बच्चो का ध्यान रखती है. बता दे कि जो लोग दूसरो की मदद करते है ये हमेशा उनका ध्यान रखती है. इसके इलावा इस शक्ति का रंग नीला और नारंगी होता है. ऐसे में ये खुशियों और उत्सव की प्रतीक मानी जाती है.

4. चौथी तस्वीर: बता दे कि चौथी तस्वीर न्याय और सेवा के साथ साथ हमारे पूर्वजो से भी संबंध रखती है और ये इसी शक्ति को दर्शाती है. गौरतलब है कि जो लोग दुविधा में होते है या मानसिक रूप से चिंता में होते है या ज्ञान की तलाश में होते है और बौद्धिक क्षमता को पाना चाहते है, ये उनकी सहायता करती है. आप चन्दन और चमेली की मदद से इस शक्ति के साथ सम्पर्क कर सकते है.

बरहलाल अब ये आपको तय करना है कि आपके साथ कौन सी शक्ति मौजूद है या आप किस शक्ति का चुनाव करना चाहते है.

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।