सिर्फ़ 3 दिन तक ये चीज़ खाने से जीवन में कभी नहीं आएगा हार्ट अटैक


हार्ट अटैक एक गम्भीर समस्या है जिसे आमतौर पर दिल का दौरा भी कहते है क्या आप जानते है अधिकतर लोगो में हार्ट अटैक तब पड़ता है जब हमारे दिल तक खून पहुचाने वाली किसी एक या एक से अधिक धमनियों में जमे वसा के धक्के के कारण रुकावट आ जाती है। हम सब लोग अच्छी तरह जानते है कि पहले सिर्फ उम्रदराज और बुजुर्ग लोगो को ही हार्ट अटैक होता था लेकिन आज कल के तनावग्रस्त जीवन की वजह से युवा वर्ग भी हार्ट अटैक के रोगी हो रहे है इसी से बचने के लिए आज हम आपको ऐसी चीज़ के बारे में बता रहे है जिसे लगातार 3 दिनों तक खाने से आपको लाइफ में कभी हार्ट अटैक से नहीं गुजरना पड़ेगा।

आपको बता दे कि हार्ट अटैक आने से कुछ दिनों पहले ही हमें इसके संकेत मिल जाते है अगर आपको एक महीने पहले से ही सीने में हल्का दर्द, सांस लेने में दिक्कत और ब्लड प्रेशर का लो और हाई हो तो आप इसे नज़र अंदाज़ नहीं करे ये हार्ट अटैक के लक्षण होते है।
अगर आपको भी हार्ट अटैक के लक्षण दिखे तो आपको अंकुरित गेहूं का सेवन करना चाहिए। इनका सेवन करने से पहले आप गेहूं को सबसे पहले 10 मिनिट पानी मे उबालें और फिर उन्हें अंकुरित करने के लिए किसी कपड़े में बांध कर रखे। जब गेंहू में 1 इंच तक लंबे अंकुर हो जाए तो रोज सुबह आधी कटोरी खाली पेट खाएं। ऐसा सिर्फ 3 से 4 दिन तक करने से ही आपको काफी बदलाव देखने को मिलेगा। अगर आपका कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे कमेंट जरूर करें।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।