हाथों की रेखाओं से जान सकते हैं सरकारी नौकरी की संभावनाएं, जानिए ऐसे


भले ही आजकल मार्केट में स्टार्टअप्स का ट्रेंड चल रहा हो, मगर सरकारी नौकरी तो सरकारी नौकरी ही होती है। आज भी सरकारी नौकरी पा लेना कोई जंग जीतने से कम नहीं होता है। आज भी कई युवा ग्रेजुएशन खत्म कर लेने के बाद कोई अच्छी सरकारी नौकरी पाने की जुगाड़ में लग जाते हैं।


लेकिन अक्सर ही उनकी यह मेहनत असफल हो जाती है। यदि आप भी अपने जेहन में सरकारी नौकरी का सपना संजोए हुए हैं तो एक बार अपनी हाथों की लकीरों पर भी गौर कर लीजिए।

'ज्योतिष शास्त्र' के अनुसार हमारे हाथों में ऐसी कई रेखाएं होती हैं जो सरकारी नौकरी की ओर इशारा करती हैं। इन रेखाओं को पढ़कर आप पता लगा सकते हैं कि आपको सरकारी नौकरी मिलने की कितनी संभावना है? तो चलिए आज हम आपको इन रेखाओं को पढ़ना सिखाते हैं।

तीन पर्वत अहम हमारी हथेली में कई तरह के पर्वत होते हैं। इनमें से गुरु पर्वत (तर्जनी का निचला हिस्सा), शनि पर्वत (मध्यमा का निचला हिस्सा) और सूर्य पर्वत (अनामिका का निचला हिस्सा) सरकारी नौकरी का निर्धारण करते हैं।

गुरु पर्वत
तो चलिए सबसे पहले 'गुरु पर्वत' की बात कर लेते हैं। 'गुरु पर्वत' दिमाग और बुद्धि की ओर संकेत करता है। यदि 'गुरु पर्वत' उभरा हुआ है तो यह सरकारी नौकरी की ओर संकेत करता है।

ये तीन चिन्ह 'गुरु पर्वत' पर यदि कोई रेखा है या त्रिभुज अथवा वर्ग (स्क्वेयर) का निशान बन रहा है तो यह भी सरकारी नौकरी मिलने का इशारा है।

शनि पर्वत 

'शनि पर्वत' जीवन में कर्म और भाग्य का निर्धारण करता है। 'शनि पर्वत' ज्यादा उठा हुआ या अंदर धंसा हुआ नहीं बल्कि सामान्य हो तो यह भी सरकारी नौकरी के लिए अच्छा संकेत है।

सूर्य पर्वत 

यदि आप राजनीति के क्षेत्र में कदम रखते हुए विधायक, मंत्री या सचिव आदि बनना चाहते हैं तो आपको एक बार अपने 'सूर्य पर्वत' की ओर गौर कर लेना चाहिए। यदि यहां सीधी या टूटी-फूटी रेखाएं भी हैं तो थोड़ी मेहनत करके आप इन पदों को पा सकते हैं।

भाग्य रेखा 

'भाग्य रेखा', जीवन रेखा के समीप बनी होती है। आमतौर पर यह जीवन रेखा को छूते हुए ही शुरू होती है। यदि भाग्य रेखा, लहरदार और टूटी-फूटी न होकर एकदम सीधी होती है तो यह सरकारी नौकरी का ही संकेत है।

सूर्य पर्वत की ओर जाती रेखा 


यदि 'भाग्य रेखा' से निकलकर कोई रेखा 'सूर्य पर्वत' या 'गुरु पर्वत' की ओर जाती है तो आपकी सरकारी नौकरी लगने की पूरी-पूरी संभावना है।

शुरुआत भी अहम
'भाग्य रेखा', जीवन रेखा के किस हिस्से से शुरू हो रही है, यह भी बहुत मायने रखता है। यह जितने निचले हिस्से से शुरू होगी, उतनी जल्दी आपका भाग्य उदय होगा।

नाखूनों पर चंद्र 


मध्यमा और कनिष्ठा में चंद्र होने का मतलब व्यापार में तरक्की होना होता है। वही तर्जनी में चंद्र नौकरी की ओर संकेत करता है। यदि आपकी सभी उंगलियों में चंद्र है तो आप जिस क्षेत्र में जाएंगे उसमें तरक्की करेंगे।

हाथ में गड्ढे 

आप अपने हाथों के मध्य भाग को देखेंगे तो इसमें आपको गड्ढे नजर आएंगे। जिनके हाथ के गड्ढे गहरे होते हैं उन पर लक्ष्मी की अधिक कृपा रहती है और उनके पास पैसा लंबे समय तक टिका रहता है।

आप भी इन चिन्हों को पढ़ना सीख लीजिए और अभी से अपना सरकारी नौकरी पाने का सपना पूरा करने के लिए मेहनत शुरू कर दें।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।