ये जड़ीबूटियां बनाएंगी आपको बिस्तर का बादशाह, जरुर आजमाइए


आज के समय मे एक बीवी रखना आदमी के लिए भारी हो गया है लेकिन राजा-महाराजाओं के जमाने मे ऐसा बिलकुल नहीं था. वो एक नहीं एक हजार बीवियां भी रखने की छमता रखते थे. यहीं नहीं कई रानियों के अलावा वैश्याओं के साथ गुलछर्रे उड़ाने जैसे शौक भी हुआ करते थे. अब इतनी अय्याशी करने के लिए मर्दाना ताकत होना तो बेहद जरूरी है. इसीलिए उस जमाने मे शारीरिक शक्ति बढ़ाने के लिए आयुर्वेद का सहारा लिया जाता था. आज हम आपको ऐसी ही कुछ आयुर्वेदिक औषधियों के बारे मे बताने जा रहे है जिनका प्रयोग कर आप भी बेड के बादशाह बन सकते है.

शिलाजीत
शिलाजीत को चावल के दाने के बराबर लेकर आप उसको गाय के घी या शहद के सेवन कर सकते है. इससे आप में भरपूर ऊर्जा रहेगी तथा आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ेगी. इसका सेवन आपके बुढ़ापे को आने से रोक देगा.
अश्वगंधा
सोने से पहले आधा चम्मच अश्वगंधा का सेवन गुनगुने दूध के साथ करने से आपकी शारीरिक कमजोरी दूर होती है. साथ ही आपको थकान और रोगों से लड़ने की शक्ति मिलती है.
सफ़ेद मूसली
सफ़ेद फुसली का एक चम्मच सुबह-शाम दूध और मिश्री के साथ लेना चाहिए. इसका सेवन करने से आपकी मरदाना शक्ति मे बढ़ोतरी होगी और शारीरिक ऊर्जा बढाने मे मदद मिलेगी. इसके आलावा मिश्री, तालमखाना, सफ़ेद मूसली, कौंच का बीज, गोखरू और इसबगोल को समान मात्रा में मिला कर, इसका चूर्ण तैयार कर ले. अब इस चूर्ण को सुबह शाम गरम दूध के साथ ले. यह आपकी सेक्स क्षमता बढ़ाने का काम करेगा.
ये भी पढ़िए : स्वप्नदोष के कारण और बचाव के कुदरती उपाय

कौंच का बीज:
100 ग्राम कौंच का बीज में 100 ग्राम तालमखाना को मिलाकर, इसका चूर्ण तैयार कर ले. अब इस चूर्ण में 200 ग्राम मिश्री मिला ले और रोजाना गरम दूध में आधा चम्मच ये मिश्रण मिला कर इसका सेवन करे. इससे वीर्य गाढ़ा होने के साथ ही नपुंसकता भी ख़त्म होती है.

हल्दी: 
रोजाना एक चम्मच शहद के साथ एक चम्मच हल्दी पाउडर का सेवन करने से सेक्स क्षमता में इजाफा होता है.

बरगद:
बरगद के पत्तो को तोड़ कर उसमे से निकलने वाले दूध को 15-20 बताशे पर लगाकर खाए. इससे वीर्य गाढ़ा होने के साथ ही सम्भोग शक्ति भी बढ़ती है. 

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।