काली मिर्च के ये टोटके बना सकते हैं आपके हर काम को आसान


काली मिर्च के उपाय आपके जीवन और भाग्य को बदलने में सहायता कर सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काली मिर्च को शनि ग्रह का कारक वस्तु कहा गया है। ज्योतिष विद्या के अनुसार काली मिर्च से कई प्रकार के टोटके किए जाते हैं। छोटी और सामान्य दिखने वाली काली मिर्च भोजन में प्रयोग की जाए तो हमारे शरीर को स्वस्थय रखती है इसके साथ ही इसके ऐसे उपाय हैं जिससे घर में उपस्थित किसी भी तरह की नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती हैं और साथ ही सकारात्मक ऊर्जा का घर में निवास होने लगता है। काली मिर्च के ये उपाय आपके जीवन और भाग्य को बदलने में सहायता कर सकते हैं। 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काली मिर्च को शनि ग्रह का कारक वस्तु कहा गया है। ऐसी मान्यता है कि यदि किसी पर शनि देव की साढे़ साती का प्रभाव हो तो उसे काले कपड़े में थोड़ी काली मिर्च और कुछ पैसे दान करने चाहिए। इस उपाय को अपनाने से शनि देव का प्रकोप जल्द ही शांत हो जाता है। इसी तरह काली मिर्च के कई ओर उपाय हैं।

– घर से किसी जरुरी काम के लिए निकलते समय मुख्य दरवाजे पर काली मिर्च रखें और फिर उस काली मिर्च पर पैर रखकर घर से बाहर कदम रखें। इसके साथ ही इसके बाद घर में दौबारा ना लौटें इससे टोटके का प्रभाव खत्म हो जाता है।

– यदि आप मालामाल होना चाहते हैं तो काली मिर्च के 5 दाने लें और उन्हें अपने सिर पर से 7 बार वार लें। इसके बाद किसी चौराहे या किसी सुनसान स्थान पर खड़े होकर चारों दिशाओं में 4 दाने फेंक दें। इसके बाद 5वें दाने को ऊपर आसमान की ओर फेंक दें। इसके बाद चौराहे से पुन: लौटते वक्त पीछे पलटकर न देंखें। माना जाता है कि इस उपाय से अचानक धन प्राप्ति के योग बनते हैं।

– काली मिर्च के 7-8 दाने लेकर उसे घर के किसी कोने में दिए में रखकर जला दें। इसके अलावा आप यह ‍भी कर सकते हैं कि 5 ग्राम हींग और 5 ग्राम कपूर के साथ 5 ग्राम काली मिर्च को मिलाकर मिश्रण बना लें। फिर इसकी राई के बराबर गोलियां बना लें।
जितनी भी गोलियां बनी हो उसको दो भागों में बराबर बांट लें और फिर इसे सुबह और शाम को चलाएं। यह प्रयोग तीन दिन तक करेंगे तो घर की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाएगी।

– 5 ग्राम हींग, 5 ग्राम कपूर तथा 5 ग्राम काली मिर्च मिलाकर पाउडर बना लें और फिर उस चूर्ण की राई के दाने बराबर गोलियां बना लें। अब इन्हें दो बराबर हिस्सों में बांट दें। एक हिस्से को सुबह और दूसरे हिस्से को शाम के समय घर में जलाएं। इस उपास को लगातार तीन दिनों तक करने से किसी की लगी बुरी नजर उतर जाती है।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।