सिर्फ 45 सेकंड करें मसाज़ फिर देखें चमत्कार..!!


आज हम आपको एक अद्भुत घरेलु नुख्से के बारे में बताये गे जो वैज्ञानिक सतर पर भी साबित हो चूका है |
इस 45 सेकंड्स की मसाज से आप सर दर्द , तनाव , नींद ना आना अन्यथा कई बिमारियों से छुटकारा पा सकते हो |


सबसे पहले अपने माथे पर आइब्रो के बीच में अपनी कोई भी उंगली रखे और 45 सेकंड्स के लिए इस पॉइंट को मसाज करे | इससे आपके दिमाग का तनाव कम हो जायेगा , सिर दर्द से रहत मिलेगी , माँसपेशियो का तनाव कम हो जायेगा , दिमागी शांति प्राप्त होगी , आखों में जो काम के कारण दबाव है , कम हो जएगा |
अगर आपको नींद ना आने की बीमारी है (इनसोम्निया) तो यह मसाज आपके लिए रामबाण है |

गौरतलब है कि इस इलाज के लिए सबसे पहले आपको अपनी तर्जनी ऊँगली को अपनी भौहों यानि आईब्रोस के बीचोबीच रखना है. इसके बाद इस प्वॉइंट को कम से कम 45 सेकंड तक मसलना है. फिर हल्की सी मसाज करनी है. मगर इस बात का ध्यान रखे कि जोर से इस प्वॉइंट को न दबाएं. बता दे कि इस प्वॉइंट को दबाने से शरीर का ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है. दरअसल माथे के इस प्वॉइंट पर ही वो मासपेशिया होती है, जो हमारे तनाव वाले सेंस से जुडी होती है. ऐसे में इन्हे मलने से तनाव से मुक्ति मिलती है.
इसलिए यदि आप रोज सुबह और शाम केवल एक मिनट निकाल कर ये कार्य करेंगे, तो आप हमेशा तनाव मुक्त रहेंगे. इसके इलावा तनाव से जुडी कई बीमारियों जैसे नींद की कमी, अधिक गुस्सा आना, अचानक मूड का खराब हो जाना आदि से भी आप बचे रहेंगे. तो बिना सोचे आज ही ये कार्य शुरू कीजिये और तनाव को हमेशा के लिए अपनी जिंदगी से बाहर निकाल दीजिये.

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।