महिलाओं की हर बीमारी का इलाज है ये जादुई पौधा


एक महिला को एक पुरुष की तुलना में उसके जीवन काल में अधिक बीमारियों का सामना करना पड़ता है। महिलाओं को लगभग हर महीने कुछ न कुछ परेशानी होती है फिर चाहे उनके चेहरे पर दाने हो या उनकी मासिक धर्म की समस्या महिलाओं को पुरुष की तुलना में अधिक जोड़ में दर्द व शरीर के अन्य भागों में दर्द की समस्या का सामना करना होता है। कुछ रोग तो महिलाओं को ऐसे भी होते है की वो हर किसी से उसके बारे में खुल कर बात भी नहीं कर सकती और अपने रोग के साथ ही उन्हें घर का सारा काम भी करना होता है। ऐसे में अगर हम आपको बता दे एक ऐसे पौधे के बारे में जो महिलाओं के सभी रोग का काल है जिसके मात्रा सेवन भर से महिलाओं के सभी रोग अपने आप ठीक होने लगते है।

आज हम बात करने वाले है इसी पौधे के बारे में जिसे महिलाओं के सभी रोग का काल भी कहा जाता है। और ये लगभग हर किसी के घर में मिलने वाला पौधा हैं। इसका उपयोग करके महिलाओं के 100 से भी ज्यादा गंभीर बीमारियों से छुटकारा पाया जा सकते है। वो पौधा है अपामार्ग का पौधा

इसके सेवन से जो महिलाओं को जो फायदे होते है वह कुछ इस प्रकार हैं।

बुखार ठीक करे :-
अगर आपको किसी भी तरह का बुखारा क्यों ना हो अगर इसमें आपको कोई और दवाई आराम नहीं दे रही तो अपामार्ग के पौधे का रस निकाल ले और उसका सेवन शहद के साथ मिलाकर करे ऐसे करने से कुछ ही मिनट में आपको इस समस्या से छुटकारा मिल जाता है।

रतौंधी में लाभदायक :-
रतौंधी रोग में यह पौधा इतना ज्यादा लाभदायक है इससे मात्र तीन दिनों में रतौंधी को ठीक किया जा सकता है इसके लिए इस पौधे के पाउडर को 6 ग्राम की मात्रा में रात को पानी के साथ 3 दिनों तक सेवन करे ऐसा करने से 3 दिनों में रतौंधी रोग ठीक हो जाता हैं।

पेट फूलने की समस्या :-
पेट फूलने की समस्या होने पर इस पौधे के पाउडर का सेवन करने से तुरंत लाभ देखने को मिलता है। इसीलिए पेट के रोगी को इसका सेवन जरूर करके देखना चाहिए।

त्वचा के रोग दूर करे :-
अगर आपको किसी भी तरह के त्वचा के रोग है तो ये पौधा आपके लिए बहुत अच्छा साबित हो सकता है। त्वचा के रोग में इस पौधे को पानी में उबाल कर अगर रोगी उस पानी को सारी त्वचा पर लगाए तो त्वचा के सारे रोग कुछ ही दिनों में ठीक होने लगते है।

ये पौधा महिलाओं की सभी बीमारियों काल की तरह काम करते है इसीलिए महिलाओं के सभी तरह की बीमारियों में इस पौधे सेवन जरूर करना चाहिए।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।