प्रेग्नेंसी में जरूर पहने पैरों में बिछिया, जच्चा और बच्चा रहता है स्वस्थ


मां बनने का सुख सबसे अलग होता है,  जब भी कोई महिला गर्भवती होती हैं तो उसे बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.  उन्हें खानपान व अपने शरीर का बहुत ही ख्याल रखना होता है, जिससे बच्चे का जन्म स्वास्थ रुप से हो सके, लेकिन आज हम आपको गर्भवती महिलाओं  के  लिए एक खास उपाय लेकर आए हैं जो कि हर विवाहित महिला की सुहाग की निशानी होती हैं, बता दे कि सभी शादीशुदा महिलाएं अपने पैरों में बिछिया पहनती हैं, लेकिन आप इनके बारे में यह नहीं जानती हैं कि इनसे आपकी काफी परेशानियां दूर हो सकती हैं, आइये जानते हैं गर्भवती होने के दौरान बिछिया पहनने के फायदे..

बिछिया पहनने के फायदे..

हर महिला को अपने पैरों में  बिछिया जरुर पहनना चाहिए,  पैरों में बिछिया पहनने से जो दबाब होता है उससे आपका गर्भाशय ठीक रहता है, यदि कोई भी महिला गर्भवती के दौरान पैरों में बिछिया पहनती हैं तो उसके पेट से संबधित सभी बिमारियां दूर हो जाती हैं.


प्रेग्नेंसी होता है यह फायदा

बहुत बार महिलाएं प्रेग्नेंसी के दौरान थकान व उनका ब्लड प्रेशर घटने या बढ़ने लगता हैन उन महिलाओं को बिछिया पहनने से काफी फायदा होता है.इसके अलावा यदि आपके शरीर में किसी भी प्राकार की एनर्जी है तो पैरोंं में बिछिया जरुर पहनने चाहिए. सभी धातुओं में चांदी सबसे ठंडी धातु मानी जाती है जिसक कारण आपका व आपके शिशू का दिमाग ठंडा रहता है.

जो भी महिलाएं गर्भवती होने के दौरान पैरों में बिछिया पहनती हैं इससे उनका शिशु काफी स्वास्थ रहता है, इसके साथ ही बच्चा शारीरिक और मानसिक रुप से भी अच्छा होता है.

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।