सुहागन महिला की चूड़ी से जुड़ा होता है पति का भाग्य, भूलकर भी ना करें ये गलती वरना कभी नहीं आएंगी माँ लक्ष्मी!


भारत संस्कृतियों का देश है. यहां आपको तरह-तरह की संस्कृति देखने और सुनने को मिलेगी. खासकर शादी को लेकर भारत में कई मान्यताएं और संस्कृति है. शादी एक बहुत पवित्र बंधन माना जाता है. हमारे देश में शादी का रिश्ता सबसे अहम और खास माना जाता है. भारत में बहुत से अलग-अलग जाति, समाज, धर्म है और सभी लोग अपने अनुसार परंपराओं का पालन करते हैं. आज हम आपको शादी से जुड़ी ऐसी बात बताएंगे, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

सुहागन की चूड़ियों से जुड़ा है पति का भाग्य

शादी के बाद लड़कियों को बहुत सी मान्यताओं का पालन करना पड़ता है. सिंदूर लगाना, चूड़ी पहनना, गहने, मंगलसूत्र ये सब सुहागन की निशानियां मानी जाती है. वहीं आज हम बात करेंगे सुहागिनों की पहनी जानी वाली चूड़ियों की. वैसे तो चूड़ियां सुहागन के साथ-साथ कुंवारी लड़कियां, बच्चियां भी पहनती है, लेकिन खासकर सुहागन को चूड़ी पहनते समय कुछ खास बातों का ध्यान रखना चाहिए, क्योंकि एक सुहागन महिला की चुड़ी उसके पति का भाग्य बिगाड़ सकती है.

इस दिन भूलकर भी ना खरीदें चूड़ी

हर सुहागन महिला को मंगलवार और शनिवार के दिन भूलकर भी चुड़ियां नहीं खरीदनी चाहिए. अगर शादीशुदा महिला ऐसा करती हैं तो इससे उनके पति का भाग्या दुर्भाग्य में बदल जाता है. साथ ही इस बात का ध्यान रखें की कभी भी चटकी हुई चुड़ी ना पहनें. चटकी हुई चुड़ी अशुभ मानी जाती है.

इस रंग की चूड़ियां भूलकर भी ना पहनें सुहागन महिला

वैसे तो सारे रंग बहुत प्यारे होते हैं. लेकिन शादीशुदा महिला पर लाल रंग की चुड़ी बहुत अच्छी लगती है, साथ ही ये रंग बहुत शुभ माना जाता है. हर शादीशुदा महिला को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उन्हें कभी भी काले या सफेद रंग की चूड़ियों को नहीं पहनना चाहिए. अगर आप ऐसा करती हैं तो आप अपने पति के दुर्भाग्य को खुद बुलावा दे रही हैं. ऐसा करने से दुर्भाग्य इस कदर पीछे पड़ जाता है कोई भी अनहोनी यानि की जान तक जा सकती है. यहां तक की आपके ऐसा करने से आपके पति पूरी तरह से कर्जे में भी डूब सकते हैं.

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।