रविवार, 29 अप्रैल 2018

बड़ी से बड़ी पथरी की समस्या को एक हफ्ते में गलाकर शरीर से बाहर निकाल देगा ये उपाय


आजकल पथरी की समस्या तेजी से पनपने लगी है. ज्यादातर पथरी 20 से 50 वर्ष की आयु के मध्य हो जाती है और जोकि तेजी से बढ़ रही है. महिलाओं के अपेक्ष पुरूषों में पथरी की समस्या ज्यादा पाई जाती है. पथरी का होना मुख्य कारण गुर्दे में खनिजों एवं हाइड्रोक्लोरिक, सोडियम का जम जाना, पानी की कमी, तरल पदार्थ कम मात्रा में पीना, वर्कआउट न होना, खान-पान इत्यादि कई कारण होते हैं

गुर्दे की पथरी असहनीय दर्द व्यक्ति को परेशान करता है. पथरी को नजर अंदाज करने से मूत्र नली में बड़ा खतरा हो सकता है. पथरी की शिकायत होने पर तुरन्त चिकित्सक से सलाह, उपचार लें. क्योंकि पथरी होने पर हमारी किडनी पर काफी ज्यादा असर होता है और पेट के नीचे काफी ज्यादा दर्द होने लगता है.वहीं आज हम आपको किडनी की पथरी को जड़ से गिराने के लिए कुछ प्राकृतिक और घरेलू सुझाव बताएंगे.

घरेलु उपचार

सबसे पहले दालचीनी के पत्ते लें और उसे अदरक के साथ बारीक पीसकर आपस में मिला लें. फिर उसके बाद एक पाउडर तैयार हो जाएगा. इस बने हुए पाउडर को एक बर्तन में रख लें और रोजाना सुबह खाली पेट गर्म पानी के साथ पी लें. ऐसा रोजाना करने से 15 दिन के अंदर आपको पथरी के दर्द से राहत मिलने लगेगी और आप की पथरी गल जाएगी.


SHARE THIS
loading...

0 Comments: