टैरो कार्ड एक्‍सपर्ट से जानिए आपकी किस्‍मत किस करवट बैठेगी


मेष राशि 
आय में निरंतरता के कारण आप बचत करने में सफल रहेंगे। आमदनी का कोई नया जरिया मिलने की उम्मीद है। इसी वजह से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। कुछ व्यावसायिक और अनुभवी व्यक्तियों से मिलकर आप अपनी कार्यशैली को और अधिक सुधार पाएंगे। व्यापार में बदलाव या नौकरी में पदोन्नति की संभावना है। यदि आपका पैसा कहीं रुका हुआ है तो थोडे़ से प्रयास से उसकी प्राप्ति हो सकती है।

वृषभ राशि
पढ़ने-लिखने में छात्रों की रुचि रहेगी जिससे अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। व्यवसाय में आकस्मिक व्यवधान और गुप्त शत्रुओं की सक्रियता तंग कर सकती है। नौकरी छोड़ने की जल्दबाजी ना करे। भविष्य में होने वाले निर्णय को लेकर मन आशंकित और भयभीत रह सकता है। जल्दबाजी और अतार्किक लाभ की बातों पर भरोसा न करें। क्षणिक लाभ युक्त प्रलोभनों से प्रभावित न हों।

मिथुन राशि
यह वर्ष आपके लिए आर्थिक रूप से फलदायी व भाग्यशाली रहेगा। उच्च स्तर के विचार और साहित्य आदि के सुख से भी लाभान्वित होंगे जिससे आपकी बौद्धिक सम्पदा बढ़ेगी। घर में सुविधाजनक परिस्थितियां जन्म लेंगी। एकांत और मनोरंजन के सुअवसर मिलेंगे। संतान पक्ष से सुख प्राप्त होगा। आय-व्यय में संतुलन बनाने के लिए सुख-सुविधाओं से समझौते करने पड़ सकते हैं। नौकरीपेशा लोगो को स्थान परिवर्तन, पदोन्नति अथवा नई नौकरी के योग बनेंगे।

कर्क राशि
आपके कार्यक्षेत्र और व्यापार का विस्तार होगा और पद बढ़ेगा। इस अवधि में आप अपने काम में अग्रणी होकर और प्रसिद्धि प्राप्त कर सकेंगे। आप सभी संबंधों को प्यार और सम्मान देने की चाहत रखते हैं, लेकिन यह सब कुछ अगस्त तक होना आसान नही है। नए उद्यमों या व्यवसायों में प्रवेश करने का मौका मिलेगा। यदि आप अपने काम में अपनी बुद्धि और कौशल को पूर्ण रूप से इस्तेमाल कर सकेंगे तो सफलता कि ऊंचाइयों को छू सकेंगे।

सिंह राशि
साल के मध्य तक आपको आर्थिक समस्याओं से जूझना पड़ सकता है। इस वर्ष आपको सन्तुलित रहकर अपनी रचना शक्ति को बौद्धिक कार्यों में लगाना होगा। आजीविका और व्यापार के क्षेत्र में काफी मेहनत और घाटे का भुगतान करना होगा। किसी भी कारण से धनहानि की संभावना है। अनावश्यक खर्च बढ़ सकते हैं । अगस्त तक अनायास व्यय बढ़ेगा, सट्टा एवं शेयर बाजार से दूर रहें अन्यथा नुकसान झेलना पड़ सकता है। कोई बहुमूल्य वस्तु के चोरी होने का भी योग है।

कन्या राशि
वर्ष की शुरुआत में स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है। पेट की तकलीफ परेशान कर सकती हैं, खान-पान पर संयम रखकर इसे कुछ हद तक नियंत्रित किया जा सकता है। कुछ बेवजह की यात्राएं आपको थका सकती है। वाणी और लेखन संबंधी कार्यों में प्रखरता दिखाई देगी। व्यर्थ के कार्यों में उलझकर समय की बर्बादी होगी। इस वर्ष धन संबंधी मामलों एवं पैसों के लेन-देन में विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

तुला राशि
आप स्वयं को नौकरी या कारोबार के अनुरूप आधुनिकतम बनाए रखेंगे और अपने ज्ञान में वृद्धि करेंगे। आप विभिन्न स्रोतों के माध्यम से पैसा कमा सकते है। व्यापार में नए अनुबंध होंगे। प्रयास व सहयोग से अनुकूलता आएगी। प्रेम प्रसंगों के लिए वर्ष का पहला भाग अनुकूल है। अटका हुआ धन प्राप्त होगा। कुल मिलाकर आर्थिक रूप से समय अनुकूल है। संतान के प्रति प्रेम बढ़ेगा।

वृश्चिक राशि
साल की शुरुआत में रुपए पैसों को लेकर आपको थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। नए वर्ष की शुरुआत अच्छी होगी, किन्तु कोई नया काम अथवा कोई निवेश करने से बचें अन्यथा कठनाइयों तथा क्षति का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना रहेगी। खर्चे बढ़ेंगे और शरीर में नाना प्रकार के विकार, लेन देन में अधिक धन का अपव्यय, सगे-संबंधियों व परिजनों से विवाद की आशंका रहेगी।

धनु राशि
इस वर्ष आय के साधनों में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य के संदर्भ में यह माह आपकी माता और आपके लिए कुछ कष्टकारी रह सकता है। आडंबरों से दूर रहें। नई योजनाओं का क्रियान्वयन हो सकेगा। बड़े लोगों से भेंट होगी। अप्रैल से कार्यक्षेत्र में प्रगति के संबंध में मध्यम रहेगा, जिस कारण आपको अपनी नौकरी या व्यवसाय में कुछ प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। इस समय में मीडिया से सम्बन्धित क्षेत्रों में लाभ होने की संभावना है।

मकर  राशि
घर के किसी सदस्य का शुभ मांगलिक कार्य निपटाने में सफलता मिलेगी। आपको अपने कार्य में सफलता मिलेगी, अधिकारी वर्ग आपसे प्रसन्न होंगे। धन आगमन होने से आप आर्थिक रूप से राहत महसूस करेंगें। यह साल आपके लिए सुखद रहेगा। अनेक प्रकार के बौद्धिक मामले सामने आएंगे और नए-नए काम करने के शुभअवसर मिलेंगे। आपकी बहुमुखी प्रतिभा के कारण यह वर्ष आपके लिए सकारात्मक बदलाव लेकर आ रहा है। नए कार्यों में लाभ रहेगा।

कुम्भ राशि
घर-परिवार में शुभ मांगलिक कार्यों का आयोजन होगा। मार्च के बाद आपको विवादों से बचना होगा अन्यथा मामला गंभीर हो सकता है। आपके विरोधी इस समय सिर उठाने की कोशिश करेंगे जिन्हें निबटाने के लिए आपको काफी शक्ति लगानी होगी। इस वर्ष का आरम्भ कार्य विशेष को सम्पन्न करने के सतत प्रयासों में व्यतीत होगा। विद्यार्थियो के लिए समय अनुकूल है, परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी।

मीन राशि
अनावश्यक खर्चे बढ़ सकते हैं। बुरे लोगों की संगति कार्यों में अवरोध पैदा करेगी। इस वर्ष पेट, जिगर, मोटापे संबंधी समस्यायों का सामना करना पड़ सकता है, बाजार के खाने से बचें। अपनी जीवन शैली में बदलाव लाने की जरुरत है, थकावट लाने वाले ऐसे कार्यों से बचें जो आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकते है। इस वर्ष स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, अत: सावधान रहें।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।