15 फरवरी को है साल का पहला सूर्य ग्रहण, ये 2 राशि वाले हो जाएं सावधान नहीं तो…


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 2018 में 5 ग्रहण लगेंगे. 31 जनवरी चन्द्र ग्रहण लगने के बाद 15 फरवरी को सूर्य ग्रहण पड़ रहा है. वैसे तो 2018 में 3 सूर्यग्रहण और 2 चंद्र ग्रहण लगेंगे, लेकिन ये 2018 का पहला सूर्य ग्रहण है. हमारे देश में सूर्य ग्रहण को लेकर लोगों के अंदर बहुत ज्यादा उत्सुकता होती हैं. वहीँ कुछ लोग सूर्य ग्रहण को देखना बिलकुल भी अच्छा नहीं मानते. हैरानी की बात ये है कि इस बार लगने जा रहा ये सूर्य ग्रहण भारत और उसके कुछ पड़ोसी देशों में नहीं दिखाई देगा, लेकिन इस सूर्य ग्रहण का असर हर व्यक्ति पर पड़ेगा.

सूर्य ग्रहण के शुरू होने का समय 12:26 और मध्य का समय दूसरे दिन यानी 16 फरवरी को दिन के 2 बजकर 21 मिनट तक है, जबकि इसका पूर्ण मोक्ष समय 4:00 बजकर 17 मिनट है. ये तो सभी को पता है कि ग्रहण के दौरान कोई भी शुभ काम नहीं करना चाहिए. ज्योतिष शास्त्र की माने तो साल का पहला सूर्य ग्रहण इन 2 राशि के लोगों के लिए बिलकुल भी शुभ नहीं हैं और इस राशि के लोगों के साथ बहुत बड़ी घटना भी घट सकती है, तो चलिए आप भी जान लीजिये उन राशियों के बारे में…

मिथुन राशि
मिथुन राशि के व्यक्तियों को सूर्य ग्रहण के दिन खुद का अच्छी तरफ से ध्यान रखना होगा, क्योंकि इस दिन इस राशि के लोगों को धन की हानि हो सकती है. इसके आलावा मिथुन राशि के लोगों को अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा, क्योंकि वह मानसिक अवसाद के शिकार हो सकते हैं. मिथुन राशि के लोगों को इस दिन आंखों, कान, नाक और गले का खास ध्यान रखना होगा. इसके आलावा इस राशि के लोग इस दिन बजरंग बाण का पाठ करें और ग्रहण खत्म होने के बाद गरीब लोगों को सफेद रंग की चीजों का दान करें.


कर्क राशि
कर्क राशि के लोगों को सूर्य ग्रहण के दिन एक्सीडेंट से बचना होगा, क्योंकि इस राशि के लोगों को दुर्घटना और शल्य चिकित्सा के योग से शारीरिक कष्ट होनी की समस्या हो सकती हैं इसलिए वाहन को पूरी सावधानी से चलाएं. ग्रहण के समय चन्द्रमा मंत्र का उच्चारण करें और ग्रहण पूरा होने के बाद गरीब लोगों को काली चीजें दान करें.

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।