थ्रेडिंग के बाद स्किन हो जाती है रेड, तो अपनाएं ये उपाय


कॉलेज गोइंग गर्ल्‍स से लेकर 60 वर्ष की महिलाओं तक सभी आईब्रो को सुंदर बनाए रखने के लिए थ्रेडिंग करवाना पसंद करती हैं । लेकिन धागे की मदद से बालों को हटाने का ये प्रोसेस सेंसिटिव स्किन पर रेडनेस छोड़ देता है । थ्रेडिंग के बाद सिकन लाल ना पड़े और आपको दर्द भी कम हो इसके लिए कुछ आसान से उपाय हैं, आजमाएंगी तो फायदा जरूर होगा । साथ ही रैशेज भी नहीं होंगे ।

1. आई ब्रो की थ्रेडिंग के बाद उस पर बढ़िया मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं । ऐसा करने से स्किन पर रेडनेस नहीं होती और दाने भी नहीं पड़ते ।
2. आप दालचीनी को होममेड टोनर बनाकर स्किन पर अप्‍लाई करें । दालचीनी की चाय बनाकर उसे कॉटन की मदद से थ्रेडिंग वाली जगह पर लगाएं ।
3. मॉइश्चराइजर या टोनर लगाने के बाद भी जलन हो रही हो तो आइस क्‍यूब लगा लें । इनफेक्‍शन का खतरा कम हो जाएगा ।

4. थ्रेडिंग करवाने के दौराना आपको दर्द ना हो और त्‍वचा भी लाल ना हो इसके लिए चेहरे को गुनगुने पानी से धो ले । फिर पोंछकर ही धागाथ्रेडिंग लगाने दें ।
5. थ्रैडिंग के बाद गुलाब जल का इस्‍तेमाल प्रभावित हिस्‍से पर करें । आपको पिंपल्‍स की प्रॉब्‍लम नहीं होगी और स्किन भी सही रहेगी ।

6. क्‍या आप आईब्रो बनवाने के बाद पिंपल्‍स आने की प्रॉब्‍लम से परेशान हो जाती है । अगर हां तो आईब्रो बनवाने के 24 घंटों तक उस हिस्सेथ्रेडिंग को टच ना करें । ऐसा करने से मुंहासे होने के चांसेज बढ़ जाते हैं ।

7. आईब्रो और अपरलिप्‍स ज्‍यादा दिनों में बनवाने की बजाय 1-1 हफ्ते के अंतर पर बनवाएं । इससे ग्रोथ कम हो जाएगी और आपको ज्‍यादा दर्द भी नहीं झेलना पड़ेगा ।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।