सुहागरात को दुल्हन क्यों पिलाती हैं केसर और बादाम का दूध, जानिये रहस्य..


शादी हर किसी के जीवन में बहुत महत्व रखता है. लोगों की शादी किसी ना किसी उम्र में हो ही जाती है. यह मानव जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा है. शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन को जिस बात का इंतज़ार रहता है उसे सुहाग-रात कहते हैं. सुहाग-रात के दिन दो जिस्म एक हो जाते हैं.

इस दिन को यादगार बनाने के लिए परिवार वाले हर संभव कोशिश करते हैं. जैसे कि नव-जोड़ों का कमरा फूलों से सजा दिया जाता है या दुल्हन को केसर वाला दूध अपने पति को पिलाने के लिए कहा जाता है. ऐसा हमने अक्सर फिल्मों में भी देखा होगा. पर आपको पता है केसर वाला दूध यूं ही नहीं दिया जाता. इसे देने के पीछे भी अनेक कारण होते हैं. केसर दूध सुहाग-रात की प्रक्रिया में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. तो आईये जानें क्या हैं केसर दूध पीने के फ़ायदे.

शादी की पहली रात पर केसर दूध पीने के फ़ायदे

#1. कहते हैं कि सुहाग-रात वाले दिन केसर दूध पीने से हॉर्मोन लेवल में सुधार आता है. इससे टेस्टोस्टेरॉन और एस्ट्रोजन नामक बनने वाले दो हॉर्मोन S3X लेवल को बढ़ा देते हैं. हॉर्मोन लेवल बढ़े रहने से दोनों संतुष्ट हो सकेंगे.
#2. दूध को खाली नहीं पीना चाहिए. इसमें अगर केसर या शिलाजीत मिला कर पियेंगे तो यह पुरुष प्रजनन तंत्र के लिए अच्छा माना जाता है. इससे आपकी यौन सक्रियता बढ़ती है और आप बेड पर अच्छा परफॉर्म करते हैं.
#3. कामसूत्र के मुताबिक अगर दूध में सौंफ का ताज़ा रस, शहद, नघपान और चीनी मिलकर पिया जाए तो यह आपके ऊतकों में मजबूती लाता है. इसके सेवन से आपमें S3X करने की भावना जागृत होती है.
#4. केसर दूध से शरीर की इम्युनिटी बेहतर होती है. इसके अलावा यह पाचन क्रिया को भी अच्छा बनाये रखता है. अगर यह दोनों अच्छा रहेगा तो आप रात में अच्छा परफॉर्म कर पायेंगे.

#5. केसर दूध का सेवन S3X के दीपक को जलाने जैसा कार्य करता है. इतना ही नहीं इससे प्रजनन कोशिकाओं को भी पोषण मिलता है.

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।