दुनिया का हर मर्द बोलता है इनके बारे में झूठ और छुपता है अपनी होनें वाली बी ये बातें


दुनिया का कोई भी देश हो हर जगह शादी का एक अलग ही महत्व होता है। कई जगहों पर शादी एक करार होता है और जब तक मन किया एक दुसरे के साथ रहे और फिर अलग हो गए। जबकि इसके उपट भारत में शादी को एक संस्कार माना जाता है। इसलिए यहाँ शादियों का महत्व और भी बढ़ जाता है। यहाँ शादी को जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा माना जाता है जिसे हर व्यक्ति को करना ही है। भारत की शादियाँ अपने आप में ख़ास होती हैं।

लड़के-लड़कियां करनें लगे हैं अपनी पसंद से शादी:

पहले भारत में शादियाँ घरवालों की मर्जी से ही होती थीं। लड़का-लड़की एक दुसरे को देखते ही नहीं थे। दोनों की शादी घरवाले ही तय कर देते थे और दोनों एक दुसरे को पहली बार शादी के समय देखते थे। अब समय काफी बदल गया है। अब लड़का-लड़की एक दुसरे को शादी से पहले ही देख लेते हैं। यही नहीं अब तो लोग अपनी पसंद से शादियाँ भी करनें लगे हैं। आज का समाज इसे ख़ुशी-ख़ुशी स्वीकार भी कर रहा है। यह बदलाव कई मायनों में अच्छा भी साबित हुआ है।
ये भी पढ़िए : तो शादी के बाद इसलिए बढ़ जाता है महिलाओं का वजन, ये 10 बड़े कारण

लड़कियों को इम्प्रेस करनें के चक्कर में बोलते हैं कुछ झूठ:

अब लव मैरिज का जमाना आ गया है। इसमें दोनों एक दुसरे को अच्छी तरह जानते हैं और दोनों की कमियों और अच्छाइयों के बारे में भी सबकुछ जानते हैं। लेकिन आज भी होनें वाली अरेंज मैरिज में लड़का-लड़की एक दुसरे के बारे में सबकुछ नहीं जान पाते हैं। इस वजह से बाद में कई परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है। लड़के अक्सर लड़कियों को इम्प्रेस करनें के चक्कर में कई झूठ बोल देते हैं, जिसका बाद में पता चलनें पर रिश्ते में दरार आनें की सम्भावना रहती है।
ये भी पढ़िए : महिलाओं के शरीर के अंग बताते हैं उनकी सेक्स लाइफ के बारे में !

सामान्यतौर पर इन चीजों के बारे में हर लड़का बोलता है झूठ:

अरेंज मैरिज में घरवाले ही सारी जाँच-पड़ताल करते हैं। लेकिन कई बार वह चूक जाते हैं। शादी का रिश्ता दो दिनों का रिश्ता नहीं होता है, यह जन्मों का रिश्ता होता है। ऐसे में जरा सी भूल आपको पुरे जीवन के लिए भारी पड़ जाती है। हालांकि कई लड़के झूठ इसलिए नहीं बोरवालों को इम्प्रेस कर सकें। हर लड़का सामान्य तौर पर शादी से पहले कुछ चीजों के बारे में झूठ बोलता है। आज हम आपको उन्ही चीजों के बारे में बतानें जा रहे हैं।
ये भी पढ़िए : यदि आपको शीघ्र विवाह करना है तो करे ये आसान उपाय

इन 8 चीजों के बारे में झूठ बोलता है दुनिया का हर पुरुष:

1- हर लड़का आपको यह कहता हुआ मिल जायेगा कि उसनें आजतक किसी भी लड़की को बुरी नजर से नहीं देखा है। हालांकि सच्चाई कुछ और ही होती है।
2- मुझे शादी के दौरान दजेह की प्रथा पर विश्वास नहीं है। मैं इसके सख्त खिलाफ हूँ। तुम मेरे घर शादी के बाद सिर्फ दो जोड़ों में ही आ जाना।
3- तुम्हारे भाई-बहन मेरे भी अपने सगे भाई बहनोंलते हैं कि वह धोखा देना चाहते हैं, बल्कि वह इसलिए बोलते हैं ताकि वह लड़की और उसके घ की तरह हैं। जैसे मैं अपने भाइयों की देखभाल करता हूँ, वैसे ही उनकी भी करूँगा। उनके प्रति भी मेरी जिम्मेदारी है।
4- तुम मुझे दुनिया से सबसे ज्यादा सुन्दर लगती हो। तुम किसी भी रूप में रहो, तुम्ही सबसे खुबसूरत हो।
5- मुझे केवल तुम्हारे साथ रहनें से सबसे अच्छा लगता है। दुनिया में कोई दूसरा नहीं है जिसके साथ रहनें में इतना अच्छा लगता हो।
6- मुझे तुम्हारे साथ-साथ तुम्हारे घरवाले भी बहुत पसंद हैं। मैं उन्हें भी अपने घरवालों की तरह ही मानता हूँ।
7- तुम इतनी खुबसूरत हो कि किसी बॉलीवुड की हेरोइन को भी पीछे छोड़ दो।
8- शादी के बाद घर संभालनें की जिम्मेदारी अकेले तुम्हारी नहीं है। इस काम में मैं भी तुम्हारा बराबर साथ दूंगा।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।