जानें सुबह खाली पेट तुलसी के पत्ते खाने से शरीर में क्या होता है !


अगर आप तुलसी के पत्तों का सेवन नहीं करते हो तो आज ही करना शुरू कर दें लेकिन ध्यान रहे कभी भी तुलसी के पत्ते को दांतों से चवा कर नहीं खाया जाता इसे सीधा पानी के साथ निगल लें ! सबसे ज्यादा पवित्र तुलसी का पौधा होता है.कहते है जिस घर में तुलसी का पौधा नहीं होता उस घर में भगवान भी रहना पंसद नहीं करते. घर में तुलसी का पौधा लगाने से कलह और दरिद्रता दूर होती है. तुलसी कई समस्याओं को आसानी से दूर कर सकती है.एक बात का और ध्यान रखें कभी भी तुलसी के पत्ते को शाम के समय नहीं तोडना चाहिए हिन्दू धर्म में इसकी मनाही है.

तुलसी के पत्तों का अगर आप दूध या चाय में डालकर भी सेवन करते हैं तो भी आपको इतना फायदा होगा जिसकी कल्पना आप कर नहीं सकते.तुलसी में इतनी ताकत है की ये आपके शरीर की कई बिमारियों को चुटकी में खत्म कर सकती है. खाली पेट खाने के तरीके अलग हैं  हम साथ में आपको बताएंगे की दूध के साथ लेने के इसके कितने फायदे हैं.
तनाव : दूध और तुलसी का सेवन करने से नर्वस सिस्टम भी ठीक रहता है। इसे पीने से तनाव दूर होता है।

किडनी स्टोन : अगर किसी व्यक्ति की किडनी में स्टोन है तो इस दूध का सेवन करें। इसका सेवन करने से स्टोन धीरे-धीरे गलना शुरू हो जाएगा।
सिरदर्द : अगर किसी को ज्यादातर सिरदर्द की शिकायत रहती है तो तुलसी और दूध के फेटकर हर रोज पीएं। इससे सिरदर्द से काफी राहत मिलेगी.

सांस सम्बंधी रोग : जिन लोगों को सास सम्बंधी कोई बीमारी है तो वह भी इस दूध का सेवन करें। इसे पीने से आपको काफी आराम मिलेगा.
हृदय को रखें स्वस्थ : अगर किसी व्यक्ति को हृदय रोग है तो ऐसे लोगों को सुबह खाली पेट दूध और तुलसी का सेवन करें।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।