मर्दानगी रखनी है बरकरार तो आज से पीना शुरू कर दे ये ड्रिंक


कच्चा दूध सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। ये चेहरे की सुंदरता तो बढ़ाता ही है साथ ही शरीर की कई बीमारियों को भी दूर कर देता है। पढ़िए क्या हैं कच्चे दूध के फायदे :
  • कच्चा दूध पीने से पेट में गैस बनने की समस्या खत्म होती है और इससे शरीर में खून की मात्रा बढ़ती है।
  • मसूर की दाल और बेसन को कच्चे दूध में भिगोकर रात भर के लिए रख दें। सुबह इन्हें पीस कर पेस्ट बना लें। इसे नियमित तौर पर लगाने से मुंहासे, चेचक के दाग, चेहरे पर बाल और झाइयां खत्म हो जाती हैं और चेहरा जवां और खूबसूरत दिखाई देता है।   
  • शरीर के हृष्ट-पुष्ट बनाने के लिए और मर्दानगी बढ़ाने के लिए कच्चे दूध में केसर मिलाकर पीएं। फायदा होगा।
  • अगर आंखों में कुछ गिर जाए तो रुई को कच्चे दूध में भिगोकर आंखों में डालें। आंखों के दर्द और जलन से आराम मिलेगा।
  • कच्चे दूध में थोड़ा सा केसर मिलाकर होंठों की मालिश करने से होंठों का कालापन दूर होता है।
  • कच्चे दूध में शहद और भिगोई हुई किशमिश का पानी मिलाकर पीने से पुरुषों में स्पर्म की मात्रा बढ़ती है।
यौनशक्ति और कामशक्ति उत्तेजना बढ़ाने के उपाय : 
यौन-संबध बनाने के लिए जितना ध्यान मानसिक तैयारी और कामात्तेजना को देना चाहिए उतना ही ध्यान अपनी यौन-शाक्ति पर भी देना आवश्यक है। यौन-शक्ति के अभाव मे एक बेहतरीन रोमांटिक माहौल में भरपूर तैयारी के साथ बनाया गया संबंध कारगर साबित नही होता है और आप यौन-सुख से वंचित रह जाते है। जिन व्यक्तियों में यौन-शक्ति का अभाव होता है वह S3X के दौरान थो़डी देर मे ही खुद को कमजोर महसूस करने लगते है।इस अभाव के कारण अधिकतर लोगो में शामिदंर्गी का बोध बढ़ जाता है और वह अपने साथी के साथ यौन-संबंध बनाने मे झिझकने लगते है।

शराब का सेवन ना करें व अपने जीवनसाथी के साथ समय बिताएं :
सबसे पहले तो अगर आप शराब का सेवन करने के आदि हैं तो ये आदत आपको छोड़ देनी चाहिए. दूसरा आपको अपने जीवनसाथी के साथ भरपूर वक्त बिताना चाहिए ताकि आप दोनों और करीब आ सकें.

अश्वगंधा- अश्वगंधा का चूर्ण,  चूर्ण को आधा चम्मच मात्रा में दूध (Milk) के साथ सुबह और शाम लेना चाहिए। यह मिश्रण वीर्य को ताकतवर बनाकर शीघ्रपतन की समस्या से छुटकारा दिलाता है।
कौंच का बीज-  कामशक्ति बढ़ाने के लिए  के लिए रोज़ाना १ चम्मच  कौंच पाक  १ गिलास दूध के साथ 2 खजूर उबाल के पिए| इसको पीने से वीर्य गाढ़ा हो जाता है और नामर्दी दूर होती है।
सफेद मूसली –  सफेद मूसली, कौंच के बीज,अश्वगंधा  इन सबको समान मात्रा में मिलाकर बारीक चूर्ण बना लें। इस एक चम्मच चूर्ण में मिश्री मिलाकर सुबह-शाम दूध के साथ पीना चाहिए। यह वीर्य को ताकतवर बनाता है तथा S3X Power में अधिकता लाता है।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।