खूबसूरत और बेदाग त्वचा की चाहत पूरा करेगा सेंधा नमक, ऐसे करें इस्तेमाल…


सुंदर दिखने की चाह हर किसी में होती है, लेकिन आपकी सुंदरता में दाग किसी नहीं पसंद. दरअसल, एक सुंदर और बेदाग त्वचा पाने के लिए लोग कई तरीके अपनाते हैं, बावजूद इसके वो खूबसूरत बेदाग त्वचा पाने में असफल रहते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसा घरेलू रामबाण तरीका बताने जा रहे हैं जिसे अपनाकर आप बेदाग त्वचा पा सकते हैं. खास बात यह है कि हर नुस्खा आपको आसानी से अपने घर के किचन में मिल जाएगी और वो रामबाण नुस्खा है सेंधा नमक.

जी हां बहुत ही कम लोग जानते है कि सेंधा नमक आपकी त्वचा को बेदाग बनाने में काफी कारगर होती है. इसे कई तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है.

1. सबसे पहले एक कटोरी में तोड़ा सा सेंधा नमक लें. अब इसमें थोड़ा सा नीबू का रस निचौड़ लें. अब इसे अच्छी तरह मिक्स करके इस मिश्रण से चेहरे पर स्क्रब करें. ऐसा हफ्ते में एक या दो बार करें. इससे आपको मुहांसों, ब्लैक हैड्स आदि से छुटकारा मिल जाएगा.

2. इसके अलावा सेंधा नमक को एक कटोरी में लेकर उसमें उसमें शहद की कुछ बूंदे डालें अब इसे अच्छी तरह से मिक्स करके चेहरें पर लगाकर थोड़ी देर छोड़ दें. जब यह पेस्ट सूख जाए फिर इसे पानी से धो लें. ऐसा करने से त्वचा में निखार आती है.

3. एक तरीका यह भी है कि अपने फेसवॉश या क्लीनजर में सेंधा नमक मिलाकर चेहरे धोएं, जो कि चेहरे को निखारती है.

4. सेंधा नमक का इस्तेमाल आप अपने नाखूनों को खूबसूरत बनाने में भी कर सकते हैं. पानी में सेंधा नमक मिलाकर कुछ देर उसमें अपने हाथ डूबाकर रखें. इससे नाखूनों की पीलामन हटाया जा सकता है.

5. इसके अलावा आप सेंधा नमक में अगर जैतून का तेल मिलाकर चेहरे पर लगाते हैं तो इससे आपके चेहरे में निखार आती है.

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।