फीमेल C0ND0M उपयोग करने का तरीका और टिप्स


सम्बन्ध बनाने के दौरान पुरुष हीं हमेशा C0ND0M का उपयोग करे यह जरूरी नहीं है, स्त्री भी फीमेल C0ND0M का उपयोग कर सकती है. Female C0ND0M को लेकर महिलाओं के मन में अक्सर कुछ प्रश्न रहते हैं, कुछ शंकाएँ रहती है. इस लेख में हम आपको फीमेल C0ND0MS से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें बतायेंगे. इस C0ND0M का उपयोग किस तरह करना चाहिए और किस तरह इसका उपयोग नहीं करना चाहिए.

  1. सम्बन्ध बनाते समय स्त्री या पुरुष दोनों में से किसी एक को हीं C0ND0M का उपयोग करना चाहिए. क्योंकि Male और Female दोनों C0ND0M एक साथ उपयोग करने से C0ND0M के फटने की सम्भावना होती है.
  2. फीमेल C0ND0M भी एक सामान्य C0ND0M है, अंतर सिर्फ इतना है कि फीमेल C0ND0M को महिला पहनती है.
  3. महिला C0ND0M लम्बी पोलियूथेन की थैली होती है. फीमेल C0ND0M दोनों किनारों से लचीला होता है.
  4. फीमेल C0ND0M में पहले से ही चिकनाई लगी रहती है. जिस कारण यदि आपकी योनी सूखी भी रहती है, तो इस C0ND0M का उपयोग करने के बाद आपको दर्द नहीं होगा.
  5. फीमेल C0ND0M को सावधानी से खोलकर ठीक तरह से योनी में लगाना चाहिए. शुरूआत में महिला C0ND0M का प्रयोग मुश्किल होता है. लेकिन उपयोग करते-करते इसका प्रयोग करना आसान लगने लगता है.
    यह भी पढ़ें :
    अपनी कामोत्तेजना को बढ़ाने के लिए राजा महाराजा भी इस्तेमाल करते थे ये प्राचीन नुस्खे !


  6. महिला C0ND0M के दोनों किनारों पर लचीला रिंग लगा होता है. थैली के बंद किनारे पर लगे लचीले रिंग को योनि के अन्दर डाला जाता है. और थैली की खुले किनारे का रिंग बल्वा के बाहर योनि द्वार पर रहता है.
  7. C0ND0M लगाते समय यह देख लें कि C0ND0M सीधा लगे और योनि में जाकर मुड़े नहीं. बाहरी रिंग योनि से बाहर हीं रहना चाहिए.
  8. एक महिला C0ND0M का प्रयोग एक बार हीं करना चाहिए.
  9. S3X के बाद फीमेल C0ND0M को निकालने के लिए बाहरी रिंग को हल्के से घुमाएँ और C0ND0M को इस तरह बाहर निकालें कि वीर्य उसी में रहे.
  10. S3X के दौरान यदि महिला C0ND0M खिसक या फट जाए तो S3X करना बंद कर देना चाहिए. और फटे हुए C0ND0M को बाहर निकालकर, दूसरा नया C0ND0M का उपयोग करना चाहिए.

    यह पढ़ें : आजमाए ये तरीका आपकी पार्टनर खुद आपकी बाहों में आ जाएगी
  11. जिन महिलाओं को पुरुष C0ND0M से एलर्जी होती है उनके लिए महिला C0ND0M सर्वश्रेष्ठ विकल्प है.
  12. गर्भनिरोधक गोलियों के साथ भी C0ND0M का उपयोग किया जा सकता है.
  13. फीमेल C0ND0M का उपयोग करने के लिए डॉक्टर के पर्ची की जरूरत नहीं होती है.
  14. कुछ महिलाओं को फीमेल C0ND0M उपयोग करने पर योनी या गुदा में जलन हो सकता है.
  15. फीमेल C0ND0M के सफलता की सम्भावना 75 % – 80 % तक होती है.
सारांश यह है कि आप बिना किसी चिंता के फीमेल C0ND0M का उपयोग कर सकती हैं. और अगर फीमेल C0ND0M आपको सूट नहीं करता है, तो आप अपने पुरुष साथी को पुरुष C0ND0M इस्तेमाल करने के लिए बोल सकती हैं.

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।