जीरो फिगर पाने के लिए अपनाये ये TIPS


हर लड़की की दिल से चाहत होती है कि उसकी पतली कमर हो। लेकिन कमर के आसपास अधिक फैट जमा हो जाता है और वे हीन भावना से ग्रसित हो जाती हैं। पतली कमर पाना हर महिला और लड़की का ख्वाब होता हैं। पेट पर जमा फैट ना सिर्फ आपकी सेहत बिगाड़ता है बल्कि यह आपके लुक को भी खराब करता है।

1. आप चाय या काफी शौक़ीन है, तो दूध की चाय के स्थान पर ग्रीन टी, ब्लैक टी या लेमन टी पीने से अधिक लाभ मिलता है क्योकि इनमे एंटीओक्सिडेंट की भरपूर मात्रा होती है।

2. अपने खाने में ऐसे फल सब्जियों को शामिल करें जिसमें कैलोरी की मात्रा बहुत कम हो। केला और चीकू ना खाएं क्योकि वे मोटापे को बढ़ाते है।

3. ब्यूटी के लिए शहद का इस्तेमाल बरसो से होता आ रहा है। यह आपके पतली कमर का सपना पूरा कर सकती है। रोजाना सुबह गुनगुने पानी में शहद मिलाकर पीने से कमर के आस पास की चर्बी कम हो जाती है।

4. सप्ताह में एक दिन का उपवास अवश्य रखें और उसमें भी आप जूस, सूप, दूध, नीम्बू पाने और साधारण पानी को जितना मन करे पीयें।

5. पानी पीना स्वास्थ्य के साथ साथ अच्छी स्किन के लिए भी जरुरी है। हमारा शरीर सांस के द्वारा विषैले तत्व हमारे शरीर में इकठ्ठा कर लेता है और इसको बाहर निकालने के लिए उचित मात्रा में पानी पीना चाहिए।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।