चीटियों से छुटकारा पाने के लिए अपनाइए ये घरेलू उपाय



चीटियां आसानी से अपना घर कहीं भी बना लेती हैं। लेकिन समस्या तब सबसे अधिक बन जाती है जब यह घर पर आ जाती हैं। चीटियां घर में झुड बना लेती हैं। चिटियों से कई तरह की परेशानी होती है जैसे खाने-पीने वाली चीजों में चिटियों का लग जाना। चिटियों का काटना आदि। चिटियों को कैसे घर से भगाना है वैदिक वाटिका आपको बता रही है कुछ आसान नुस्खे।

काली मिर्च का चूर्ण
चिटियों का खत्म करने के लिए एक कप गर्म पानी में काली मिर्च के चूर्ण को मिला लें और उसे चिटियों के घरों के उपर छिड़काव करें।

दालचीनी
चीटियों को दूर करने का सबसे आसान घरेलु नुस्खा है। दालचीनी को पीसकर उसका चूर्ण बना लें और इसे चिटियों के बनाए हुए घरों के उपर छिड़क दें।

काला सिरका
घर में मौजूद काला सिरका भी चिटियों को घर से दूर करता है। काले सिरके को उस जह पर छिड़क दें। सिरके की बदबू से चिटिंया भाग जाती हैं।

लाल मिर्च
चिटियों को घर से भगाने के लिए लाल मिर्च के चूर्ण और नमक को उबलते हुए पानी में डालकर मिला लें और इसका इस्तेमाल करें। इस घरेलु उपाय से चिटियां अपने घर को छोड़कर चली जाती हैं।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।