सिर्फ 1 कप जो आपकी दोनों किडनियां और शरीर को विषाक्त पदार्थों से दिला सकता है मुक्ति


इंसानी शरीर का विषाक्त पदार्थों से मुक्त होना बहुत जरुरी होता है अन्यथा यह हमारे शरीर को हानी पंहुचा सकते है, बहुत से प्राकृतिक तरीकों से शरीर को विषैले तत्वों से मुक्त किया जा सकता है, इस लेख में हम आप को बताएँगे के शरीर को टोक्सिन मुक्त करने का सही और प्राकृतिक तरीका क्या है। इस औषधि के इस्तेमाल के बाद आप इस से मिलने वाले नतीजो से दंग रह जायेंगे, इस विधि से आपका शरीर टोक्सिनस रहित हो जायेगा और शरीर पूरा दिन उर्जा से भरपूर रहेगा।

सेब, नीबू ,अदरक का जूस है शरीर के लिए लाभदायक

आवश्यक सामग्री :

  • 1 गिलास पानी,
  •  4 सेब,
  • 1 ताज़ा अदरक (3 चमच के बराबर पिसा हुआ),
  • 1 नीबू

ध्यान दे : यदि संभव हो तो , यह सामग्री आर्गेनिक ही उपयोग की जाये।
विधि : नीबू का छिलका उतार कर सेब, नीबू, अदरक और पानी को एक साथ जूसर में डाल कर रस निकाल ले, सुबह खाली पेट इस का सेवन करे, आप महसूस करेंगे कैसे विषेले तत्व आपके शारीर से निकल रहें हैं और अपनी  सेहत में सुधार नजर आयेगा आप पहले से जायदा उर्जा से भरे हुए महसूस करेंगे।

करेले के फायदे

करेला एक चिकित्स्कीय औषधि है जिसका कि बहुत सी दवाइयों में इस्तेमाल किया जाता है| हालांकि यह टेस्ट में कड़वा और आँखों को नहीं सुहाता है लेकिन रोजाना एक गिलास करेले का जूस पीने से बहुत सी स्वास्थ्य की समस्याएं दूर होती हैं|

ब्लड को साफ़ करता है करेले का जूस शरीर में एक प्राकृतिक रक्त शोधक के रूप में कार्य करता है, यह जहरीले तत्वों को बाहर निकालता है और फ्री रेडिकल्स से हुए नुकसान से बचाता है, इसलिए ब्लड को साफ़ करने और मुहासों जैसी समस्याओं को दूर करने केलिए रोज एक गिलास करेले का जूस जरूर पियें|

लौकी शरीर को डीटॉक्स करे

खाली पेट एक ग्लास लौका का जूस पीने से आपको ताज़गी और एनर्जी दोनों महसूस होती है, इस जूस में 98% पानी और एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं जो शरीर से टॉक्सिन्स बाहर निकाल देते हैं, इसे पीने से शरीर को ठंडक भी मिलती है।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।