जवान दिखना चाहते हो तो शुरू करें ये 4 चीजें खाना

आप अपनी त्वचा को जवान बनाये रखने के लिए बहुत से उपाय करते होंगे जैसे कि ब्यूटी क्रीम आदि जो काफी मंहगा होता है l आज हम आपकी मदद करते है और आपको बहुत ही आसान तरीका बताते है जवां बने रहने के लिए l आपको बस ये बताई गयी 5 चीजें खाना है और आप हमेशा जवान दिखेंगे l

1) कद्दू
रुकिए रुकिए….हम जानते है जैसे आप अभी इस वक़्त नाक सिकूड रहे है वैसे ही हर बार जब आप कद्दू का नाम सुनते है तो नाक और मुह दोनों सिकोड़ने लगते है लेकिन आपको बता दें कि लम्बे समय तक जवान दिखने में कद्दू बहुत मददगार सिद्ध हो सकता है l इसमें बीटा कैरोटीन, विटामिन ए, सी और ई भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जो झुर्रियों को आने रोकता है, और आपको बनाए रखता है जवां।

2) कि‍वी
यह फल देखने और खाने में जितना अच्छा और मंहगा लगता है, उतने ही फायदेमंद इसके गुण भी हैं। इसमें आपके लिए भरपूर एंटीऑक्सीडेंट्स हैं और विटामिन-सी भी। प्रतिदिन इसका सेवन आपको जवां बनाए रखेगा।

3) डार्क चॉकलेट
प्रतिदिन थोड़ी मात्रा में डार्क चॉकलेट खाना, न केवल आपको जवां बनाए रखने में सहायक है बल्‍कि सूरज की हानिकारक किरणों से भी आपकी त्वचा को बचाता है।

4) जैतून
जैतून के तेल का खाएं या त्वचा पर लगाएं। यह हर तरह से आपको जवां बनाए रखने में कारगर है। एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन ई से भरा जैतून आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित होगा।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।