ऐसे नाम जिन्हें आप बुलाने से पहले 10 बार सोचेंगे

कोई नाम लेकर बुलाएगा इनको? आवाज़ देने की हिम्मत शायद ही कोई जुटा पाए..भारत के गांव—कस्बों में आपने बहुत से नाम सुने होंगे जोकि समाज में प्रचिलित नहीं होते। ऐसे नाम भी सुने होंगे जोकि विदेशों में रखे जाते हैं… लेकिन जाने—अनजाने में अपने यहां भी लोगों ने रख लिए।

क्या आपने इंसानों के ऐसे नाम सुनें हैं, जिन्हें पब्लिकली बोलने में आप 10 बार सोचेंगे कि इस नाम बुलाएंगे तो रार न बैठ जाए! जी हां, यदि पहली बार उन लोगों से मिलेंगे तो आपको काफी हिम्मत जुटानी पडेगी। देखिए ऐसे ही कुछ नाम…


1. Dr. KN Chutia
ये डॉक्टर हैं नई दिल्ली के ​सीनियर आई सर्जन। ज़रा सोचिए, उस वक्त स्टाफ क्या सोचता होगा जब कोई पेसेंट फोन पर पूछे कि चुतीया डॉक्टर कब मिलेंगे? कसम से कोई महिला तो इस पर कंप्लेंट भी कर सकती है!

2. Shri mati sexy devi
लेओ! अब इस नाम को ही देखें… आप देवी जी को भारी मतों से जिता देंगे?
हर घर से 2 वोट भी इन्हें मिले तो सामने वाले उम्मीदवार की तो जमानत जब्त समझो भाई!


3. अरे रे! आप यहां से गुजर रहे हैं तो एकबारगी यही सोचेंगे…वाह आज तो अपने पीएम मोदी जी के दर्शन हो गए! असल में जब भी यहां से कोई जाता है तो यही पूछता है भाई यहां मोदीजी ही बैठते हैं क्या? और ये बंदा शायद यूं ही प्रमोट होते—होते खुद प्रधानमंत्री न बन जाए…।

4. ये हैं चोलेरा…। अब कई गांवों में तो यही लोग कहते हैं कहां चोलेरा..चोलबा हो तो चल! भई यहां डॉक्टर का नाम है चोलेरा। भला कौन यहां इलाज कराता होगा? इनका तो नाम ही बड़ा विचित्र है तो काम कैसा होगा?


5. अच्छा! अब मालूम चला कि अमेरिका भी इंडिया में रहता है। हा… हा… भला किसी का नाम अमेरिका भा हो सकता है क्या? बजाओ ताली।


6. देखिए। वेलेंटाइन मिर्ची नाम की इस कंटेस्टेंट भले ही ना जीती हो लेकिन उनके नाम ने दिल जीत लिया। क्यों नईं?


7. घर तो अच्छा लग रहा है लेकिन ये आदमी का नाम है कि औरत का? कोई नाम लेकर बुलाएगा इनको?

8. जेम्स बॉन्ड तो मशहूर इंग्लिश एक्टर हैं न। लेकिन ये इंडिया में कहां से पैदा हो गए भाई… सच में ये भी वही तो नहीं हैं? बस नाम के पीछे सिंह लगाते हैं।
मजा आया न.. तो फेसबुक—वॉटसएप पर इस लिंक को शेयर मार देओ! ताकि दूसरे लोग समझ पाएं कि नाम में ही तो रखा है।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।