नेल पेंट लगाने के अलावा इस चीज में भी आती हैं काम , जरुर जानें ये काम की बात


घर में सभी महिलाएं नेल पेंट का इस्तेमाल करती हैं लेकिन वह नहीं जानती हैं कि नेल पेंट लगाने के अलावा इन -इन चीजों में भी इस्तेमाल की जाती हैं, आइये आज हम आपको बताते हैं नेल पेंट के उन फायदों के बारे में जो आपने शायद पहले कभी नहीं सुने होंगे..यकीन नहीं आता तब आप खुद देख लें

हाँथ कटने पर
यदि रसोई में आप सब्जी कांट रही हैं और अचानक आपका हाथ चाकू से कट जाए तो तुरंत आप अपने कटे हुए पर नेल पेंट लगा ले इससे आपका खून निकलना बंद हो जाएगा.

मसालों के डब्बों के ऊपर
कभी कभी किचन में इतने मसालों के डिब्बें होते है कि वह पहचान में ही नहीं आते हैं  इसके लिए आप नेल पेंट का निशान लगाकर उन पर पहचान बना सकती हैं.

सुई में धागा डालने के लिए
यदि सुई में बार बार धागा डालने से अंदर नहीं जा रहा है तो धागे के आगे वाले हिस्सें पर थोड़ा सा नेल पेंट लगा ले, जब वह सुख जाए तो दोबारा से सुई में धागा पिरोए, धागा आसानी से सुई में डल जाएगा.

सेंसिटिव स्किन के लिए
जब आप आर्टिफिशियल जूलरी पहनती हैं तो किसी किसी को गले में खुजली होने लगती हैं तो ऐसे में आप ज्वेलरी के पीछे वाले हिस्से पर पारदर्शी नेल पेंट लगा जहां भी आपके स्किन टच होताी हों, इससे आप त्वचा की एलर्जी से बच जाएगी.

किसी चीज़ को रंगने के लिए
यदि आपको अपनी नोज पिन या इयरिंग कलर करने होने तो इसमें भी आप नेल पेंट का प्रयोग कर सकती हैं. इसके अलावा आप घर की अलमारी की सभी चाबियां देखने में एक जैसी लगती हैं, तो हर चाबी को अलग-अलग रंग के नेल पेंट पर निशान बना सकती हैं.

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।