कोलगेट में ये एक चीज मिलाने से रातों-रात फटी एड़ियों से मिलेगा छुटकारा


जैसे हम खूबसूरत नजर आने के लिए तरह-तरह के उपाय करते है उसी तरह हमें फटी एड़ियों के लिए भी कुछ न कुछ नुस्खों को अपनाना चाहिए. क्योंकि फटी एड़ियों के होने की वजह से हमारी पैरों की खूबसूरती कम हो जाती है और कभी-कभी तो इतने ज्यादा एड़िया फट जाती है कि चला भी नहीं जाता हैं. इसलिए आज हम आपके लिए एक ऐसा नुस्खा लेकर आए है, जिसे करने से आपकी फटी एड़ियां बिलकुल पहले की तरह मुलायम बन जाएगी.

क्यों फटती हैं एड़ियां

पैरों की एड़ियों के फटने का सबसे बड़ा कारण होता हैं, पैरों में ड्रायनेस होना. अगर आपकी स्किन ड्राय है तो इस वजह से आपकी एड़ी फट जाती है. इसलिए रोजाना पैरों की एडियों पर मॉइस्चराइज क्रीम लगानी चाहिए.

फटी एड़ी होगी सही

सबसे पहले एक कटोरी लें और इसमें आधा चम्मच कोलगेट डाल दें. इसके बाद इसमें 1 ईवीएम की कैप्सूल डाल दें और फिर इन दोनों को अच्छे से मिला दें. इस तरह से आपका एक पेस्ट तैयार हो गया है.

इस तरह करें इस्तेमाल

अब आपको इस पेस्ट को रोजाना सोने से पहले अपनी फटी एड़ियों पर लगाना है और सुबह उठने के बाद साफ पानी से पैरों को धो लेना है. ऐसा नियमित रूप से करने से आपके पैरों की फटी एड़ियां बिलकुल सही हो जाएंगी.

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।